Team India-Rohit Sharma

Team India vs New Zealand के बीच T20I सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची में खेला जाने वाला है। इस मैच को लेकर सभी काफी उत्साहित हैं। भारत के पास सीरीज में 1-0 की बढ़त है, जिसे वह 2-0 में बदलकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी, तो वहीं कीवी टीम के पास वापसी का मौका रहेगा। अब इस कांटे की टक्कर वाले मुकाबले से पहले आइए आपको बताते हैं, कि इस मैच में किन खिलाड़ियों के पास है माइलस्टोन हासिल करने का मौका।

           Team India vs New Zealand Stats Preview

1- रोहित शर्मा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 450 छक्के पूरे करने के लिए सिर्फ 2 बड़े हिट लगाने की जरुरत है। वह ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

India vs New Zealand Stats Preview
India vs New Zealand Stats Preview

2 – यदि इस मैच में ईशान किशन को खेलने का मौका मिलता है, तो एक कैच लेने के साथ ही वह टी20 क्रिकेट में 50 कैच पूरे कर सकते हैं।

3 – टिम सैफर्ट को टी20 क्रिकेट में 2,500 रन पूरे करने के लिए 10 रन चाहिए।

4 – मिचेल सेंटनर टी20 क्रिकेट में 50 छक्के पूरे करने से सिर्फ एक हिट दूर हैं।

5 – अक्षर पटेल टी20 क्रिकेट में 150 विकेट पूरे कर सकते हैं। वह इस माइलस्टोन को हासिल करने से सिर्फ आठ विकेट दूर हैं।

6 – वेंकटेश अय्यर टी20 क्रिकेट में 50 छक्के पूरे करने से सिर्फ पांच छक्के दूर हैं।

7 – युजवेंद्र चहल को जसप्रीत बुमराह के 66 विकेट्स से आगे निकलने और T20I में भारत के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के लिए सिर्फ 4 विकेटों की दरकार है।

martin Guptill, India vs New Zealand Stats Preview
India vs New Zealand Stats Preview

8 – इस मैच में 11 रन बनाते ही मार्टिन गप्टिल, विराट कोहली के (3227) रन से आगे निकलकर T20I क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

9- रांची के मैदान पर भारत ने अब तक 2 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और दोनों ही जीते हैं। ऐसे में Team India इस विजयरथ को आगे बढ़ाना चाहेगी।

Head to Head: Team India vs New Zealand के बीच अब तक 18 T20I मैच खेले गए हैं। जिसमें 9 मैच कीवी टीम ने जीते हैं, तो वहीं 7 मैच में भारत ने जीत दर्ज की है और दो मैच टाई रहे। यदि भारतीय सरजमीं के रिकॉर्ड पर नजर डालें, तो अब दोनों ही टीमें बराबरी पर हैं, क्योंकि खेले गए 6 मैचों में दोनों ही टीमों ने 3-3 मैच जीते हैं।