Team India vs New Zealand
Team India vs New Zealand

19 नवंबर को रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में Team India vs New Zealand के बीच दूसरा T20I मैच खेला जाने वाला है। इस मैच में भारत का पलड़ा भारी दिख रहा है, क्योंकि इस मैदान पर अब तक भारत ने 2 टी20 मैच खेले हैं और दोनों में ही जीत हासिल की है। मगर कीवी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। अब इस मैच में दोनों ही टीमों की ओपनिंग जोड़ी किस प्रकार होगी? यहां जानिए…

Rohit Sharma – KL Rahul का ओपनिंग करना तय

Team India vs New Zealand
Team India vs New Zealand

New Zealand के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे T20I मैच में Team India की सलामी जोड़ी में बदलाव होने की उम्मीद 0 के बराबर है। असल में रोहित शर्मा और केएल राहुल की सुपरहिट ओपनिंग जोड़ी लगातार भारतीय टीम को मजबूत शुरुआत दे रही है। विश्व कप के शुरुआती दो मैच को छोड़ दिया जाए, तो ये दोनों ही बल्लेबाज लय में हैं।

कीवी टीम के खिलाफ जयपुर में खेले गए पहले T20I मैच में केएल राहुल और रोहित के बीच पहले विकेट के लिए भले ही 50 रनों की साझेदारी हुई, मगर वह टीम को तेज शुरुआत देने में सफल रहे, क्योंकि 50 रन 5 ओवर में ही बन गए थे। राहुल 15 (14) पर आउट हुए, वहीं हिटमैन अर्धशतक से चूक गए और 48 (36) पर आउट हुए। ऐसे में दूसरे मुकाबले में ये जोड़ी एक बार फिर इस जोड़ी का भारत के लिए पारी खोलते हुए नजर आना तय है।

Martin Guptill के साथ उतर सकते हैं डेरेल मिचेल

Team India vs New Zealand
Team India vs New Zealand

New Zealand की सलामी जोड़ी ने Team India के खिलाफ खेले गए पहले T20I मैच में टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दे सकी थी, क्योंकि डेरेल मिचेल को भुवनेश्वर कुमार ने गोल्डन डक पर आउट कर दिया था। हालांकि मार्टिन गप्टिल ने 42 गेंदों पर 70 रन की पारी खेलकर टीम को सही स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

अब ऐसे में सवाल उठता है कि क्या टिम साउथी दूसरे मैच में ओपनिंग जोड़ी में बदलाव की ओर देखना चाहेंगे? असल में टीम गप्टिल का ओपन करना तो तय है, दूसरे ओपनर के रूप में टिम साइफर्ट का विकल्प है, जो खुद फॉर्म में नहीं हैं, इसलिए टीम डेरेल मिचेल के साथ बने रहना चाहेगी, जिन्होंने टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में अपनी टीम को जीत दिलाई थी।