MSKPRASAD

मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) इंग्लैंड दौरे पर है। वहीं भारत की दूसरी युवा खिलाड़ियों से सजी टीम को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर भी जाना है। इसके लिए सभी काफी उत्साहित हैं। इस वक्त भारत की बेंच स्ट्रेंथ इतनी मजबूत है कि बीसीसीआई आसानी से दूसरी टीम को मैदान पर उतार सकती है। अब पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जिसपर श्रीलंका दौरे पर सभी की निगाहें टिकी होंगी।

एमएसके प्रसाद ने की युवाओं की तारीफ

team india

एक लंबे इंतजार के बाद सूर्यकुमार यादव को Team India की टिकट मिली। जहां, उन्होंने डेब्यू करते ही उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन किया। वहीं ईशान किशन ने भी इंग्लैंड के खिलाफ ही डेब्यू किया और दोनों ही खिलाड़ियों ने मौके मिलने पर उसे अच्छी तरह भुनाया। एमएसके प्रसाद ने स्‍पोर्ट्स्‍टार को दिए इंटरव्‍यू में अपने विचार प्रकट किए। उन्होंने ईशान किशन और सूर्या के बारे में बात करते हुए कहा,

“शैली का स्‍तर समान है, जो हमारे समय में था। मगर आज के लड़कों के विश्‍वास का स्‍तर हमारे जमाने वालों से पांच गुना ज्‍यादा है। साधारण उदाहरण: पहली गेंद सूर्यकुमार यादव को टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला, विश्‍व के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजों में से की गेंद पर छक्‍का जमा दिया। या फिर इशान किशन, डेब्‍यू में जिस तरह विरोधी टीम को धोया। अगर यह युवा भारतीय टीम श्रीलंका में सीरीज जीतती है तो मुझे कोई हैरानी नहीं होगी।”

सूर्यकुमार यादव पर टिकी होनी चाहिए नजरें

भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ सालों से लगातार मुंबई इंडियंस के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में एमएसके प्रसाद का मानना है कि सूर्या पर सभी की निगाहें टिकी होनी चाहिए। वहीं उनका कहना है कि ईशान व संजू के पास अच्छा मौका होगा। प्रसाद ने कहा,

“सूर्यकुमार यादव वह शख्‍स हैं, जिन पर सभी की निगाहें होनी चाहिए। इशान और संजू के पास शानदार मौका होगा। मैं आवेश खान को भी देखना पसंद करता क्‍योंकि आईपीएल में उन्‍होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया और दुर्भाग्‍यवश दोनों ही सीरीज में उन्‍हें नहीं खेलते हुए देखना थोड़ा निराश करेगा।”

श्रीलंका दौरे पर जाएगी Team India

team india

Team India को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाना है। जहां, दोनों टीमों को 3-3 मैचों की वनडे व टी20आई सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे की शुरुआत 13 जुलाई से होने वाली है। बताते चलें, इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों के पास अपनी प्रतिभा को साबित करने का बेहतरीन मौका होगा, क्योंकि सीनियर टीम की गैरमौजूदगी में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ी नजर आ सकते हैं।