Team India
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

17 अक्टूबर से शुरु होने वाले टी20 विश्व कप का इंतजार सभी बेसब्री से कर रहे हैं। लगभग सभी बोर्ड्स ने अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने भी मेगा इवेंट के लिए Team India घोषित कर दी है।

जिसमें बाकी टीमों की ही तरह 15 खिलाड़ी हैं और 3 खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर चुना गया है। टूर्नामेंट ओमान व यूएई की मेजबानी में खेला जाने वाला है। यूएई का मतलब है कि पिच पर स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद होने की पूरी संभावना है।

बीसीसीआई ने भी सधी हुई 15 सदस्यीय टीम चुनी है, जिसकी बल्लेबाजी व गेंदबाजी इकाई दोनों ही विश्व स्तरीय है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो भारत के लिए इस टी20 विश्व कप में सर्वाधिक विकेट ले सकते हैं।

Team India के लिए सर्वाधिक विकेट ले सकते हैं 3 गेंदबाज

1- रविचंद्रन अश्विन

Team India

टी20 विश्व कप टीम में वॉशिंगटन सुंदर के अनुपलब्ध होने पर भारतीय चयनकर्ताओं ने रविचंद्रन अश्विन को स्क्वाड में शामिल किया है। 4 साल बाद अश्विन को लिमिटेड ओवर टीम में वापसी करने का मौका मिला और वह मेगा इवेंट में भारत की स्पिन डिपार्टमेंट को मजबूती देते नजर आएंगे।

यूएई की पिचों पर स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद होगी। ऐसे में ऑफ स्पिनर अश्विन विपक्षी टीम के बल्लेबाजों पर भारी पड़ सकते हैं, क्योंकि उनकी गेंदबाजी में विविधता है, जो सामने वाले बल्लेबाज के लिए मुश्किल का सबब बन सकती है। साथ ही अश्विन इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

उन्होंने यूएई में आयोजित आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं इस बार भी आईपीएल के शुरुआती मैचों में वह किफायती गेंदबाजी करते दिखे। इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा की अश्विन Team India के लिए टी20 विश्व कप में सर्वाधिक विकेट ले सकते हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse