Mithali Raj

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Team India) ने अपने आईसीसी वूमेंस वर्ल्ड कप 2022 के अभियान का आगाज़ जीत के साथ किया है. टीम इंडिया (Team India) ने अपने पहले मुकाबले में अपने सबसे बड़े राइवल पाकिस्तान को 107 रन के बड़े अंतर से हराया है. भारत ने पहले टॉस जीत कर बल्लेबाज़ी का फैसला किया था और पाक को 245 रन का लक्ष्य दिया था, जिसको चेज़ करने में पाकिस्तान टीम बखूबी असफल रही. हालांकि पाकिस्तान पर इतनी बड़ी जीत हासिल करने के बाद भी कप्तान मिताली राज खुश नहीं है.

जीत के बाद भी खुश नहीं हैं मिताली राज

Mitali Raj

भारतीय टीम की कप्तान (Team India) मिताली राज को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा मैच जीतने के बाद भी अपने कुछ खिलाड़ियों से शिकायत है. उनका मानना है कि उनके टीम के टॉप आर्डर बल्लेबाज़ों को इतने बड़े टूर्नामेंट में रन बनाने होंगे. मिताली राज ने कहा कि,

“मुझे खुशी है कि हमने पहला मैच जीता, लेकिन बहुत सी चीजों पर काम करना है। जब आप मध्य क्रम में विकेट खोते हैं, तो यह बहुत दबाव डालता है. शीर्ष क्रम को इस तरह के एक बड़े टूर्नामेंट में रन बनाने होंगे. जब आपके पास स्नेह राणा, दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्रेकर जैसी हरफनमौला खिलाड़ी होते हैं, तो हम अपनी बल्लेबाजी का विस्तार करते हैं. उम्मीद है कि पूजा अगले मैच से पहले ठीक हो जाएगी.”

इसी के साथ पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने मैच के बाद, अच्छा खेल दिखाने के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों की सरहाना की. बिस्माह मारूफ ने कहा कि,

“हमने बीच में अच्छी गेंदबाजी की. हम खेल में थे. हमने कुछ खराब गेंदें फेंकी, जिसके बाद स्नेह के साथ-साथ पूजा ने भी अच्छा खेल दिखाया। इसका उन्हें श्रेय जाता है.”

यह खिलाड़ी रहे पहले मैच में Team India के हीरो

Team India

आईसीसी वूमेंस वर्ल्डकप 2022 में भारतीय टीम (Team India) के लिए बहुत पॉज़िटिव देखने को मिले हैं. टीम की स्टार बैटर स्मृति मंधाना ने पहले ही मैच में 52 रन की ज़बरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ स्नेहा राणा और पूजा वस्त्रकार ने मुश्किल परिस्थिति में आकर टीम के लिए बहुत ज़बरदस्त पारी खेली और बोर्ड पर एक डीसेंट स्कोर भी लगाया. स्नेहा ने 4 चौके जड़कर शानदार 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली है. तो वहीं दूसरी ओर पूजा वस्त्रकार ने भी 67 रन की पारी खेल सबको काफी प्रभावित किया है.

वहीं गेंदबाज़ी में राजेश्वरी गायकवाड़ ने अपने स्पेल में 31 रन देकर 4 विकेट चटकाए हैं, और पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी यूनिट को पूरी तरह से तहस-नहस किया है. बहरहाल, अब टीम इंडिया (Team India) का विश्वकप में दूसरा मुकाबला मेज़बान टीम न्यूज़ीलैंड से हैमिलटन में गुरुवार 10 मार्च को है.