भारत और इंग्लैंड के बीच एकदिवसीय श्रृंखला ट्रेंट ब्रिज में शुरू हो चुका है। विराट ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है।

अब तक 33.4 ओवरों में इंग्लैंड 4 विकेट के नुकसान पर 134 रन मार चुकी है। मैच के पहले ओवर में ही उमेश यादव यादव ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बैरस्टोव को काफी दिक्कत में डाल दिया था।

ओवर की आखिरी गेंद बैरेस्टो के पैड पर लगी जो बहुत ही करीबी मामला था। भारत की पूरी टीम ने जोरदार अपील किया आउट……. लेकिन श्रीलंका के अंपायर ने नॉट आउट करार दिया। टीम के पास एकदिवसीय में एक-एक रिव्यु उपलब्ध रहता है और विराट काफी सोच के बाद इसका इस्तेमाल नहीं कर पाए।

हॉक आई ने दिखाया आउट थे बैरेस्टो, देखे वीडियो

Pic credit: Getty images

मैच का पहला ओवर लेकर आए उमेश यादव। स्ट्राइक पर खेल रहे थे जैसन रॉय। पहली गेंद पर चौका मारने के बाद,दूसरी डॉट की और फिर लेग बाई से एक रन चुरा रॉय ने बैरेस्टो को स्ट्राइक पर ला दिया। चौथी और पांचवीं गेंद उमेश यादव ने दाएं हाथ के बैरेस्टो से बाहर की ओर निकाली, जिस पर बैरेस्टो पूरी तरह बीट हो गए। ओवर की आखिरी गेंद उसी जगह से उमेश यादव ने दिशा बदल इन स्विंग करा दी। बॉल अंदर की तरफ आ गई और बैरेस्टो बाहर जाती गेंद समझ बॉल की लाइन से दूर खेल गए।

गेंद सीधा जा उनके पीछे वाले पैड पर लगी। भारतीय टीम ने जोरदार अपील किया , लेकिन श्रीलंका के अंपायर ने नॉट आउट करार दिया।

विराट ने टीम के खिलाड़ियों से पूछा भी, धोनी का जवाब आया गेंद हल्की ऊपर थी

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि रिव्यु लेने के विराट पक्ष में दिख रहे है। वीडियो में आवाज भी सुनाई देती है जब वो उमेश से पूछते है ऊपर लगा है। तो धोनी की आवाज आती है “स्लाईटली लग रहा ऊपर” और विराट रिव्यु नहीं लेते, लेकिन बाद में रीप्ले में यह साफ दिखाई देता है कि बॉल स्टंप्स को हिट कर रही थी और बैरेस्टो आउट थे। स्टंप के पीछे से धोनी ऐसे मौकों पर कभी नहीं चूकते पर आज किस्मत उनके पक्ष में नहीं थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *