Team India-Lords

12 अगस्त से टीम इंडिया (Team India) को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलना है. जिसके लिए पूरी टीम ने अभ्यास भी शुरू कर दिया है. पहला टेस्ट मैच दोनों टीमों के बीच नॉर्टिंघम में खेला गया था. ये मुकाबला बेहद रोमांचक मोड पर पहुंच चुका था. लेकिन, मुकाबले के आखिरी दिन इंग्लैंड के मौसम ने क्रिकेट प्रेमियों की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. जिसके वजह से एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका और मैच को ड्रॉ पर खत्म करने की घोषणा कर दी गई.

टीम इंडिया (Team India) ने दूसरे मैच के लिए शुरू की प्रैक्टिस

Team India

फिलहाल दूसरा मैच लॉर्ड्स में खेला जाएगा. जिसके लिए भारतीय टीम जोरो-शोरो से लगी हुई है. बीसीसीआई (BCCI) ने इससे जुड़ी कई तस्वीरें भी अपने अकाउंट से साझा की है. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है. हालांकि मुकाबले में भारत के पास जीत हासिल कर 1-0 से बढ़त बनाने का बेहतरीन मौका था.

पहले टेस्ट में जीत के लिए टीम इंडिया (Team India)  को सिर्फ 157 रन की जरूरत थी और हाथ में पूरे 9 विकेट बचे हुए थे. लेकिन, बारिश ने खेल बिगाड़ दिया और अंतिम दिन पूरी तरह से धुल गया. पहला मैच ड्रॉ होने के बाद भारत ने अपना ध्यान दूसरे मैच की ओर लगा दिया है. कप्तान कोहली से लेकर बाकी खिलाड़ियों को भी दूसरे मुकाबले के लिए प्रैक्टिस मैच में जमकर पसीना बहाते हुए देखा गया.

बीसीसीआई ने साझा की तस्वीरें

photo 2021 08 11 12 52 21

खिलाड़ियों की तस्वीरों को अपने ट्विटर हैंडल से साझा करते हुए बीसीसीआई ने कैप्शन में लिखा कि, ‘लॉर्ड्स पर खेलने की तैयारी हो रही है’. भारतीय कप्तान विराट कोहली का नेट सेशन काफी शानदार रहा. उनके लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड ने अभ्यास की तस्वीरों को बोर्ड ने ट्विटर पर साझा किया है. जिसके कैप्शन में लिखा है कि, ‘लॉर्ड्स में आपका स्वागत है’.

photo 2021 08 11 12 52 27

सिर पर चोट लगने के बाद पहले टेस्ट से बाहर होने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की भी वापसी हुई है. उन्होंने टीम इंडिया (Team India) के बाकी प्लेयर्स के साथ अभ्यास में भी हिस्सा लिया था. प्रैक्टिस के दौरान उन्हें मोहम्मद सिराज की शॉर्ट गेंद सिर पर लगी थी. जिसके कारण उन्हें पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था. उनकी जगह केएल राहुल की वापसी कराई गई थी.