team india

Team India के तमाम खिलाड़ी जहां बॉलीवुड अभिनेत्रियों को अपना दिल दे बैठते हैं, वहीं भारत के एक ऑलराउंडर खिलाड़ी अपने बहन की दोस्त से ही इश्क कर बैठे। दिल देने तक की बात नहीं हैं, उन्होंने फिर उनसे शाही अंदाज में शादी भी रचाई है और अब उनकी पत्नी राजनीति में भी खूब नाम कमा रही हैं। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हैं, जिन्होंने अपनी बहन की दोस्त के साथ शादी रचाई है।

Ravindra Jadeja को हुआ बहन की दोस्त से प्यार

Ravindra Jadeja

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) मौजूदा वक्त में भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलते हैं और वह स्टार खिलाड़ी हैं। उनकी प्रोफेशनल लाइफ की चर्चा तो हमेशा ही होती रहती है, मगर क्या आप जानते हैं कि पर्सनल लाइफ में Ravindra Jadeja अपनी बहन की दोस्त को ही दिल दे बैठे थे।

जडेजा की पत्नी रिवाबा ने राजकोट के आत्मिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है। जडेजा और रिवाबा की मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी। पार्टी में मिलने के बाद दोनों की दोस्ती शुरू हुई और दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। फिर क्या था दोनों ने 5 फरवरी 2016 में जडेजा के ही रेस्टोरेंट ‘जड्डूस फूड फील्ड’ में सगाई की। रिवाबा वैसे जडेजा की बहन नैना की दोस्त हैं और उनके पिता बिजनेस मैन हैं। इस प्रेमी जोड़े ने 17 अप्रैल 2016 में शादी भी रचाई।

राजनीति में सक्रिय हैं रिवाबा

Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja और रिवाबा की एक बेटी है जिसका नाम निद्धया है। रिवाबा ने 2019 में भारतीय जनता पार्टी का दामना थामा था और वह राजनीति में सक्रिय नजर आ रही हैं। कुछ वक्त पहले अपने जन्मदिन के खास मौके पर रिवाबा ने इस बात का ऐलान किया था कि वह निधन के बाद अपनी आंखे डोनेट करेंगी, ताकि उनके जाने के बाद उनकी आंखे किसी को रौशनी दे सकें।

Ravindra Jadeja की बात करें, तो आखिरी बार वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2021 में खेलते नजर आए थे। इसके बाद अब वह इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और क्वारेंटीन में हैं। 18 जून को साउथैम्पटन के मैदान पर वह टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलते नजर आएंगे।