Team India-Manchester

भारतीय टीम (Team India) और इंग्लैंड के बीच आज मैनचेस्टर में 5वां टेस्ट मैच (Manchester test 5th Test) शुरू होना था. लेकिन, उससे पहले कोरोना ने टीम की समस्या को बढ़ाने में किसी तरह कोई कसर नहीं छोड़ी. इस टेस्ट के सभी भारतीय खिलाड़ियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ था. जिसकी रिपोर्ट सामने आ चुकी है. क्या है खिलाड़ियों की नई रिपोर्ट जानिए हमारी इस खबर में…

मैनचेस्टर मैच से पहले भारतीय टीम के लिए आई अच्छी खबर

Team India

दरअसल 5वां टेस्ट मैच रद्द करने का फैसला किया गया है. हालांकि टीम इंडिया (Team India) के सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट थे. कोई भी भारतीय खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है. गुरुवार को हुए आरटी-पीसीआर टेस्ट (Indian Players RT-PCR Test) की रिपोर्ट आने के बाद इस बात की पुष्टि हुई थी. जिसमें सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. लेकिन, इसके बाद भी खिलाड़ियों में बढ़ रहे कोरोना केस को लेकर डर था. इसलिए उन्होंने इस मुकाबले में खेलने से इनकार कर दिया था.

दरअसल बुद्धवार की शाम को भारत के सहायक फीजियो योगेश परमार भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद भारत के सभी खिलाड़ियों को आइसोलेट कर दिया गया था. सभी खिलाड़ी अपने कमरे में बंद रहे और गुरुवार को किसी को भी ट्रेनिंग करने की इजाजत नहीं दी गई थी. इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों के दो आरटी-पीसीआर टेस्ट हुए जिसमें सभी खिलाड़ी नेगेटिव पाए गए थे. लेकिन, और लोगों के संक्रमित होने की आशंका के चलते खिलाड़ियों में कहीं ना कहीं डर का माहौल है.

ईसीबी चाहता है टीम इंडिया इंग्लैंड को वॉकओवर दे!

photo 2021 09 10 11 51 43

फिलहाल भारतीय टीम (Team India) में कोरोना के 4 केस की अब तक पुष्टि हो चुकी है. हाल ही में मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और श्रीधर इस महामारी के चपेट में आए थे. लगातार आ रहे कोरोना मामले के बाद से ही ईसीबी और बीसीसीआई के बीच लगातार बीतचीच चल रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बीसीसीआई (BCCI) को कहा था कि वो चाहे तो इस मैच में इंग्लैंड को वॉकओवर दे सकते हैं.

इस तरह का बयान सामने आने के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस बात से इनकार कर दिया था और मैनचेस्टर टेस्ट में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार थे. बता दें इस टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 से बढ़त बना चुका था. खास बात तो ये है कि, मैनचेस्टर में भारत के जीतने की उम्मीद लगाई जा रही थी. हालांकि टीम का रिकॉर्ड वहां कुछ खास नहीं रहा है. क्योंकि मैनचेस्टर में खेले सभी 9 टेस्ट मैचों में भारत के लिए नतीजा अच्छा नहीं रहा है. 4 टेस्ट मैच में हार और 5 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं.

बीसीसीआई की बढ़ रही है टेंशन, आईपीएल पर हो सकता है खतरा!

photo 2021 09 10 11 51 10

भारतीय टीम (Team India) के कई सपोर्ट स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद बीसीसीआई की भी टेंशन बढ़ गई है. इसके पीछे का कारण ये भी है कि, भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को एक ही फ्लाइट से यूएई पहुंचना है. यहां पर इन खिलाड़ियों को आईपीएल का हिस्सा बनना है. ऐसे में यदि कोई खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाया जाता है तो आईपीएल 2021 का दूसरा चरण प्रभावित हो सकता है. हालांकि हालिया आरटी-पीसीआर टेस्ट में खिलाड़ियों के नेगेटिव रिपोर्ट के आने के बाद बोर्ड को राहत जरूर मिली होगी.