WTC Team India
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले गए सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम में खेला गया। इस मैच की शुरुआत भारत के लिए अच्छी रही, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड को 183 रन पर ही समेट दिया। इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 303 रन बनाकर भारत के सामने 209 रनों का लक्ष्य दिया।

भारत अच्छी स्थिति में था, क्योंकि उसका स्कोर 52-1 था। इसी के साथ Team India पांचवें दिन 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। लेकिन बारिश  ने पूरे खेल पर पानी फेर दिया। जी हां, पांचवें दिन एक भी ओवर का खेल नहीं हो सका, जिसके चलते मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ।

भले ही इस मैच में Team India के लिए बारिश विलेन बनी हो। लेकिन इस आर्टिकल में आपको उन 3 गलतियों के बारे में बताते हैं, जो मेहमानों ने इस मैच के दौरान की।

           Team India ने नॉटिंघम में की 3 गलती

1- मध्यक्रम हुआ था बुरी तरह फ्लॉप

Team India

पहली पारी में भले ही Team India ने 95 रनों की बढ़त हासिल की हो, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता है कि भारत के मध्य क्रम ने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया था। पहली पारी में विराट कोहली बिना खाता खोले आउट हुए, तो वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 4 रन और अजिंक्य रहाणे ने 5 रन बनाए।

जबकि ये सभी टीम के मुख्य बल्लेबाज हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत को जब क्रीज पर विकेट बचाकर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी, तब उन्होंने 25 (20) के स्कोर पर ही विकेट गंवा दिया। लेकिन केएल राहुल व रविंद्र जडेजा और पुछल्ले बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को 95 रनों की बढ़त हासिल कराने लायक स्कोर बनाने में मदद की। अब अगले मैच में यकीनन टीम इंडिया अपनी इस गलती से सीख लेकर आगे बढ़ना चाहेगी और अब मध्य क्रम को टीम के लिए रन बनाने होंगे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse