Team India lost due to 5 reasons- vs Pakistam-T20 World Cup 2021
Team India lost due to 5 reasons- vs Pakistam-T20 World Cup 2021
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले गए पहले ICC T20 World Cup 2021 में भारतीय टीम  (Team India) को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. जिस तरह से भारतीय फैंस को टीम इंडिया से शुरूआत की उम्मीद थी उस तरह का आगाज भारत को नहीं मिल सका. इसकी निराशा सिर्फ क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर ही नहीं बल्कि क्रिकेट दिग्गजों के चेहरे पर भी साफ दिखाई दिया.

इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने इस मैच को 17.5 ओवर में ही 10 विकेट से जीत लिया. रविवार को भारतीय टीम को मिली हार के पीछे कई बड़े कारण रहे. आज की हम अपनी इस रिपोर्ट में ऐसे ही 5 कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से भारतीय टीम (Team India) को हार का सामना करना पड़ा है.

टॉस का हारना

Team India-Pakistan-Toss

सबसे पहले हम बात करने जा रहे हैं पहले हार के कारण की. रविवार को मैच शुरू होने से पहले टॉस (Toss) प्रक्रिया के लिए बाबर आजम और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुबई के मैदान पर उतरे थे. लेकिन, इस दौरान बाबर को टॉस में जीत मिली और उन्होंने गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. पाकिस्तान के कप्तान का यह फैसला भारतीय टीम (Team India) पर भारी पड़ गया. इस मैच में भारत के हार की सबसे बड़ी वजह विराट कोहली के टॉस हारने की वजह रही.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse