Team India-ind vs SL
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले गए सीरीज के आखिरी निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ मेजबान का जलवा बरकरार रहा. दूसरे मैच में जीत दर्ज करने के बाद लंकाई खिलाड़ियों का आत्मविश्वास इस कदर बढ़ गया था कि, उन्होंने मेहमान टीम को क्रीज पर टिकने का मौका ही नहीं दिया. जिसके कारण भारत को 1-2 से सीरीज गंवानी पड़ी. इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी इकाई ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया और 20 ओवर में सिर्फ 82 रनों का ही लक्ष्य दे सकी थी.

इस स्कोर को मेजबान टीम ने महज 14.3 ओवर में ही हासिल कर लिया था. इस खास रिपोर्ट में हम उन्हीं 3 कारणों के बारे में बात करने जा रहे हैं कि, जिसके चलते टीम इंडिया को सीरीज में शिकस्त का सामना करना पड़ा.

1. क्रुनाल पांड्या का कोरोना संक्रमित होना

team india

सीरीज गंवाने का सबसे बड़ा और पहला कारण टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं. टी20 सीरीज के दूसरे मैच से पहले ही वो कोरोना महामारी से संक्रमित पाए गए थे. जिसके कारण मुकाबले की डेट भी टल गई थी. ये मैच 27 के बजाय 28 जुलाई को खेला गया था. श्रृंखला का अंतिम और तीसरा मुकाबला 29 जुलाई को खेला गया जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा और सीरीज हाथ से निकल गई.

दरअसल क्रुणाल पांड्या की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद 9 खिलाड़ी आइसोलेशन पीरियड में हैं. ये सभी खिलाड़ी पांड्या के संपर्क में आए थे. जिसमें पृथ्वी शॉ से लेकर सूर्यकुमार यादव, दीपक चाहर, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन जैसे शानदार खिलाड़ी शामिल थे. इन्हें दूसरे और तीसरे मैच से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.

ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि, क्रुणाल आखिर के दो मुकाबलों में खेले बिना ही श्रृंखला को ले डूबे हैं. क्योंकि भारत के पास प्लेइंग इलेवन में चुनाव के लिए सिर्फ 11 खिलाड़ी ही बचे थे. जिनमें से एक टीम तैयार करनी थी. यह बड़ा कारण रहा कि, भारतीय टीम को सीरीज में हार का सामना करना पड़ा.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse