indian cricket team
Courtesy: Google Image

टीम इंडिया (Team India) ने टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज भी गंवा दी है. भारतीय टीम को दूसरे वनडे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा है. साउथ अफ्रीका ने इस दूसरे मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया. इसी के साथ साउथ अफ्रीका ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया. इस दौरे पर भारतीय बल्लेबाजों ने काफी निराश किया. कई दिग्गज खिलाड़ी पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म का शिकार हैं. लेकिन बार बार चांस देने के बावजूद भी कोई परिणाम नहीं निकल रहा है.

इस बल्लेबाज ने वनडे सीरीज में किया निराश

Shreyas Iyer

वनडे सीरीज में टीम इंडिया (Team India) की हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) रहे. अय्यर दोनों ही वनडे मैचों में फ्लॉप रहे और उन्हें टीम में शामिल करने का केएल राहुल का फैसला एकदम गलत साबित हुआ. पहले वनडे में जब टीम इंडिया बड़े टारगेट का पीछा कर रही थी तो श्रेयस से उम्मीद थी कि वो विराट कोहली और शिखर धवन द्वारा की गई अच्छी शुरुआत को जारी रख पाएंगे.

लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वो सिर्फ 17 रन बनाकर वापस लौट गए. बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पहले मैच में फ्लॉप रहने के बावजूद दूसरे वनडे  में भी सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए. इस दौरे पर इस युवा खिलाड़ी ने अपने बल्लेबाजी से काफी हताश किया है. देखना यह होगा कि क्या केएल राहुल तीसरे मैच में भी इन पर दांव लगांगे या फिर किसी और विकल्प की तरफ जाएंगे.

विकेट टेकिंग गेंदबाजों को नहीं मिला विकेट

Team India

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज में भारतीय गेंदबाजों ने अपनी कोई छाप नहीं  छोड़ी.  भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज अश्विन और भुवनेश्वर कुमार काफी महंगे साबित हुए.अश्विन ने अपने 10 ऑवर के स्पेल में 68 रन लुटाए और कोई विकेट निकाले में कामयाब नहीं हो सके.

वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की बात की ताए तो उन्होंने अपने 10 ऑवर के स्पेल में 68 रन दिये मात्र एक विकेट ही हासिल कर पाए. जब टीम को विकेट की दरकार थी तो भारतीय गेंदबाज विकेट लेने के लिए तरसते रहें. जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला. वेंकटेश अय्यर ने अपने 5 ओवर के कोटे में 28 रन दिए और कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सके.