Brad Hogg
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट को 3 फॉर्मेट में खेला जाता है। टेस्ट से शुरु हुआ ये खेल अब वनडे और टी20 फॉर्मेट में भी खेला जाता है। भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) तीनों ही फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करती है। आप ये तो जानते ही होंगे की कुछ खिलाड़ी टी20 स्पेशलिस्ट होते हैं, तो वहीं कुछ खिलाड़ी टेस्ट स्पेशलिस्ट होते हैं।

हालांकि जब भी कोई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलता है, तो वह तीनों ही फॉर्मेट में अपनी राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करना चाहता है। मगर ऐसे मौके सभी को नहीं मिल पाते हैं। ऐसा ही भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ भी है, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट टीम में तो खेलने का मौका मिल रहा है, लेकिन वह टी20 व वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं और अब आगे भी शायद ही उन्हें सीमित ओवर क्रिकेट में मौका मिल सके।

तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब टी20 आई व वनडे क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा।

Team India के 3 अनुभवी खिलाड़ी जिन्हें शायद ही मिल सके लिमिटेड ओवर खेलने का मौका

1- अजिंक्य रहाणे

team india

भारत की टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे मौजूदा वक्त में भारत की टेस्ट टीम के सबसे मजबूत बल्लेबाजों में से एक हैं। मगर अब ये कहना बिलकुल गलत नहीं होगा की अब शायद ही कभी उन्हें वनडे व टी20आई क्रिकेट में खेलने का मौका मिल सके।

अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए 90 एकदिवसीय व 20 टी20आई मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने क्रमश: 2962 व 375 रन बनाए हैं। आखिरी लिमिटेड ओवर मैच रहाणे ने 2018 में खेला था। इसके बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लिमिटेड ओवर मुकाबले खेलने का मौका नहीं मिल सका।

वहीं यदि टेस्ट क्रिकेट की बात करें, तो रहाणे ने 73 टेस्ट मैचों की 123 पारियों में 41.29 के औसत से 4583 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने 12 शतक व 23 अर्धशतक बनाए हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse