Team India, virat kohli, WTC Points Table
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंत हो चुका है। इतिहास रचने की मंशा से गई टीम इंडिया (Team India) एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका की सर जमीन पर हार का सामना कर लौटी है। साल की शुरुआत सीरीज हार से करने वाली टीम इंडिया (Team India) को अब आगे आने वाली सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे से कुछ सबक सीखने की जरूरत होगी। ऐसे में अगले महीने से शुरू हो रही श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम अपनी गलतियों को सुधारना जरूर चाहेगी।

सीनियर खिलाड़ियों पर करना होगा विचार

Pujara Rahane 1

निर्णायक टेस्ट मुकाबले के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का कहना था कि सीरीज हारने की सबसे बड़ी वजह बल्लेबाजी का फेल होना था। भारतीय कप्तान का ये कथन एक दम दुरुस्त है। दक्षिण अफ्रीका की कम अनुभव वाली गेंदबाजी के सामने भी भारतीय अनुभवी बल्लेबाज लाचार नजर आ रहे थे। खासकर टीम के सीनियर खिलाड़ी।

दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर टीम इंडिया ने 3 टेस्ट मैच की 6 पारियों में सिर्फ एक बार 300 का आंकड़ा पार किया। उसमें से भी एक बल्लेबाज ने शतक लगाया था। ये 300 का आंकड़ा भी पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ही पर हुआ। इसके बाद अगली 5 पारियों में से 2 पारियों में टीम 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई। लिहाजा श्रीलंका दौरे से पहले ही भारतीय टीम (Team India) को कुछ खिलाड़ियों का विकल्प जरूर तलाशना होगा।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse