team india vs new zealand

Team India vs New Zealand के बीच खेले जा रहे कानपुर टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खेला जा रहा है। पहला सेशन पूरी तरह से न्यूजीलैंड के पक्ष में रहा, क्योंकि कीवी गेंदबाजों ने भारत के 4 विकेट चटका लिए। इसके बाद भारतीय टीम का स्कोर 84-5 का है। फिलहाल भारत के पास 133 रनों की बढ़त है, लेकिन यदि इस मैच को अपने नाम करना है, तो यकीनन यहां से भारत को एक अच्छे स्कोर की ओर बढ़ना होगा।

84-5 पर Team India

team india vs new zealand
team india vs new zealand

तीसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले Team India का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 14 रनों का था। उम्मीद थी कि भारत दूसरे दिन अच्छी शुरुआत करेगा, लेकिन एक बार फिर ऐसा नहीं हो सका। टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 22 (33) के स्कोर पर काइल जैमिसन के हाथों विकेट गंवा बैठे। इसके बाद अजिंक्य रहाणे भी 4 (15) पर एजाज पटेल की गेंद पर LBW आउट हो गए। रवींद्र जडेजा को शून्य पर ही टिम साउथी ने चलता कर दिया।

पहले सेशन में 27 ओवर का गेम हुआ, जिसमें भारत ने 70 रन बनाए और कीवी टीम ने 4 विकेट चटका लिए। फिलहाल श्रेयस अय्यर 18 (51) और रविचंद्रन अश्विन 20 (35) के स्कोर पर नाबाद हैं। इसके बाद रिद्दिमान साहा, अक्षर पटेल को आना है। दोनों के पास पारी को आगे बढ़ाने की क्षमता है।

कीवी गेंदबाजों का दिखा जलवा

Team India vs New Zealand
Team India vs New Zealand

पहली पारी में भी न्यूजीलैंड की तरफ से कमाल की गेंदबाजी देखने को मिली थी। अब दूसरी पारी में तो कीवी गेंदबाज पूरी तरह से हावी दिख रहे हैं। अब तक टिम साउथी और काइल जैमिसन 2-2 विकेट ले चुके हैं। वहीं एजाज पटेल के खाते में 1 विकेट आ चुका है। अब यदि दूसरे सेशन में न्यूजीलैंड इसी तरह से गेंदबाजी करती है, तो भारत के लिए क्रीज पर टिकना आसान नहीं होने वाला है। बता दें, कानपुर के ग्रीन पार्क में यदि वापसी करनी है, तो अब क्रीज पर मौजूद श्रेयस अय्यर को पारी को संभालकर आगे बढ़ाना होगा।