Rohit Sharma is taking chances by giving KL Rahul a chance against Australia

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20 सीरीज़ का आगाज़ 20 सितंबर से होने जा रहा है. जिसकी मेज़बानी भारत कर रहा है. श्रृंखला का पहला मैच मंगलवार को मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. जिसको भारत जीतकर सीरीज़ की अच्छी शुरुआत करना चाहेगी. हालांकि टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी मौजूद हैं जो टीम की नैया तो डुबवा सकता ही है साथ ही सीरीज़ में टीम (Team India) की हार का बड़ा कारण भी बन सकता है.

dolon

केएल राहुल बन सकते हैं Team India की हार का बड़ा कारण

[GetPaidStock.com] 632814e6bdba6

इंजरी से वापसी कर रहे भारतीय टीम (Team India) के सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल ज़िम्बाब्वे दौरे के बाद एशिया कप 2022 में भी पूरी तरह से फ्लॉप रहे. उनके बल्ले से इस बड़े टूर्नामेंट में एक भी अच्छी पारी देखने को नहीं मिली. जिसके चलते टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन का एक बड़ा कारण केएल राहुल भी रहे हैं. क्योंकि इनके फॉर्म में ना होने की वजह से टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाई.

dolon

हालांकि चोट से वापसी करते हुए केएल राहुल ने सबसे पहले ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में भाग लिया था. उस श्रृंखला में भी राहुल लय में नहीं थे. ऐसा लग रहा था कि राहुल को फॉर्म में आने में थोड़ा समय लगेगा. लेकिन इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने उनको एशिया कप की टीम (Team India) में मौका दिया और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्हें टीम में शामिल कर लिया. जोकि काफी जोखिम भरा फैसला है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं राहुल

KL Rahul vs Australia

आपको बता दें कि भारतीय टीम (Team India) के सलामी बल्लेबाज़ और उप कप्तान केएल राहुल का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I में काफी निराशाजनक रहा है. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों ने उन्हें खासा परेशान किया है. केएल ने कंगारूओं के खिलाफ 2018 से 2020 के दौरान 8 T20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 7 पारियों में 29.28 की साधारण सी औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 205 रन बनाए हैं. वहीं उनका स्ट्राइक रेट भी केवल 129.74 का रहा है.

dolon

ऐसे में कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने में केएल राहुल को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही उनकी मौजूदा फॉर्म भी इस वक्त काफी ज़्यादा खराब चल रही है. वहीं पिच पर 1-1 रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर वह लय में नहीं आए तो टीम इंडिया की नैया डूब सकती है. लोकेश राहुल की इन कमजोरियों को जानने के बावजूद भी रोहित शर्मा उन्हें बार-बार मौका देकर चांस ले रहे हैं.

केएल ने लय में नहीं की वापसी तो सीरीज में हो जाएगा टीम का बंटाधार

KL Rahul

हालांकि अगर केएल राहुल के बल्लेबाजी पर नजर डालें तो उनमें प्रतिभा की कमी नहीं है. लेकिन, इंजरी के बाद से वो लगातार रन बनाने से जूझ रहे हैं. ऐसे में विरोधी गेंदबाज इसी का फायदा उठाकर उन्हें अपना शिकार बना रहे हैं. ऐसे में अगर भारत को ऑस्ट्रेलिया को अपनी सरजमीं पर हराना है तो उन्हें लय में लौटना होगा. लेकिन, अगर इस श्रृंखला में भी केएल का बल्ला नहीं चला तो भारत के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है और इस सीरीज से भी टीम इंडिया हाथ धो सकती है. ऐसे में उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले लोकेश राहुल कमबैक की पूरी कोशिश करेंगे.