kevin piterson

T20 World Cup 2021 में रविवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ खेले गए मैच को भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) 8 विकेट से हार गई। टूर्नामेंट में लगातार इस दूसरी हार के साथ ही अब भारतीय टीम सेमीफाइनल की रेस से पिछड़ गई है। भारत की इस हार के बाद सोशल मीडिया पर कप्तान विराट कोहली सहित टीम इंडिया पर फैंस काफी गुस्सा जता रहे हैं। इस बीच पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन ने हिंदी में पोस्ट लिखकर भारतीय टीम का समर्थन किया है।

Team India के सपोर्ट में पीटरसन ने किया पोस्ट

भारतीय टीम रविवार को न्यूजीलैंड के सामने अच्छा क्रिकेट नहीं खेल सकी और 8 विकेट से मैच हार गई। जिसके बाद चारों ओर टीम की आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा भड़का हुआ है और वह Team India व खिलाड़ियों को खरी खोटी सुना रहे हैं।

इस बीच पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम का सपोर्ट किया है। उन्होंने अपने ट्विटर पर हिंदी भाषा में लिखा,  ‘खेल में एक विजेता और एक हारने वाला होता है। कोई भी खिलाड़ी हारने के लिए बाहर नहीं जाता है। अपने देश का प्रतिनिधित्व सबसे बड़ा सम्मान है। कृपया महसूस करें कि खेल के लोग रोबोट नहीं हैं और उन्हें हर समय समर्थन की आवश्यकता है।’

Team India में नहीं दिखी लय

भारतीय क्रिकेट टीम ने अब तक T20 World Cup 2021 में दो मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में टीम अच्छा क्रिकेट नहीं खेल सकी। पहले पाकिस्तान के खिलाफ 150+ स्कोर तो बनाया था, लेकिन कीवी टीम के खिलाफ तो टीम 110 रन ही बना सकी। जो वाकई भारत जैसी टीम से इस बड़े इवेंट में देखना बहुत ही निराशाजनक था।

इसके बाद गेंदबाज भी लय में नजर नहीं आए। एकमात्र जसप्रीत बुमराह ने कीवी टीम के खिलाफ 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं निकाल सका। टीम संयुक्त प्रदर्शन के साथ नहीं आ सकी और 8 विकेट से हार गई।

अब सेमीफाइनल की राह बेहद मुश्किल

Team India

भारतीय क्रिकेट टीम अब तक खेले गए अपने दोनों ही मैच हार चुकी है। जिसके बाद अब टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन दिख रहा है। असल में अब भारत को अपने टॉप-4 में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों के परिणामों पर निर्भर होना होगा। वहीं दूसरी ओर इस मैच को जीतकर न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है और उनका जीत का खाता खुल गया है।