भारत बनाम साउथ अफ्रीका का दूसरा टी 20 मैच मोहाली में आज खेला जाएगा। सभी खिलाड़ियों ने अपनी सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 में पहली जीत दर्ज करने के लिए कमर कस ली है। पिछले कुछ अंतरराष्ट्रीय मैचों में शिखर धवन का बल्ला खामोश नजर आ रहा है। जो कि आगामी टी 20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। लेकिन दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने शिखर धवन को विराट-रोहित जितना ही महत्वपूर्ण बताया है।

विराट-रोहित जितने अहम हैं शिखर धवन: हरभजन सिंह

दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने आईएनएस से बात करते हुए कहा,

” शिखर धवन और रोहित शर्मा भारतीय इतिहास के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। साथ ही इनकी यह सलामी जोड़ी भारत की सबसे अच्छी सलामी जोड़ी भी साबित हुई है। इसलिए मैं चाहता हूं, कि यह जोड़ी भारत के लिए आगे भी अच्छा करे। इसलिए हमें शिखर धवन को अभी टी-20 क्रिकेट में और मौके देने चाहिए। उनके 2-3 मैच खराब भी हो, तो उन्हें जल्दी ड्रॉप नहीं करना चाहिए।

जितने महत्वपूर्ण योगदान पिछले कुछ समय में भारतीय क्रिकेट के लिए रोहित शर्मा या विराट कोहली का रहा हैं। शायद उतना ही योगदान शिखर धवन का भी रहा है। जी हां, टीम के लिए जितने महत्वपूर्ण कोहली और रोहित हैं उतने ही शिखर धवन भी हैं।”

फिटनेस रही तो आगे भी टीम के लिए जमकर रन बनाएंगे धवन

“चाहे टी-20 हो या 50 ओवर, प्रारूप शिखर धवन दोनों फॉर्मेट के लिए अच्छे हैं। मेरे अनुसार, शिखर धवन और रोहित शर्मा को ही ओपनिंग करनी चाहिए। अगर आने वाले 2-3 सालों में उनकी फिटनेस अच्छी रहती है, तो निश्चित रूप से वह टीम के लिए जमकर रन बनाएंगे।”

निराशाजनक रहा वेस्टइंडीज दौरा

हरभजन सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के गब्बर यानि शिखर धवन पिछले कुछ मैचों से आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे हैं। धवन का वेस्टइंडीज दौरा यकीनन खराब रहा। वह हर बार खराब शॉट खेलकर आउट होते दिखे। उन्होंने क्रमश: 1,23,3,-,2,36 रन बनाए।

हालांकि इंडिया ए के लिए खेलते हुए उन्होंने अर्धशतक जड़ा है। इसलिए उम्मीद है कि अब वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी तूफानी पारी खेलने के लिए तैयार हैं। यहां अच्छा प्रदर्शन कर वह टीम की जीत में अहम योगदान देंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *