Team India

श्रीलंका क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 18 जुलाई से शुरु होने वाली है। सभी की नजरें फिलहाल श्रीलंका दौरे पर टिकी हुई हैं, जहां शिखर धवन की अगुवाई में युवा खिलाड़ी एक्शन में नजर आने वाले हैं। इस बीच पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण व इरफान पठान ने आगामी वनडे सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन टीमों का चुनाव किया है। दोनों की टीमें काफी हद तक एक जैसी ही हैं, सिर्फ एक ही अंतर नजर आ रहा है।

शिखर धवन व शॉ से ओपनिंग कराना चाहते हैं VVS

TEAM INDIA

श्रीलंका दौरे पर एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत 18 जुलाई से होगी। इस सीरीज से पहले वीवीएस लक्ष्मण ने Team India की वनडे प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है, जो श्रीलंका खेमे पर भारी पड़ सकती है। वीवीएस ने ओपनिंग की जिम्मेदारी शिखर धवन व पृथ्वी शॉ को सौंपी है। लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

”खैर, यह एक बहुत बड़ी टीम है, एक 20-सदस्यीय टीम। लेकिन मैं शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग जोड़ी के लिए जाऊंगा। नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव आएंगे। नंबर के लिए वनडे सीरीज में संजू सैमसन, नंबर 5 पर मनीष पांडे और नंबर 6 के लिए मैं हार्दिक पंड्या के साथ जाऊंगा।”

”वहीं, नंबर 7 के लिए क्रुणाल पंड्या रहेंगे। मैं भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर इन दो तेज गेंदबाजों के साथ जाऊंगा। वहीं, स्पिन गेंदबाजी में मैं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को चुनूंगा। यह है श्रीलंका के खिलाफ मेरी वनडे प्लेइंग इलेवन।”

नीतीश राणा को प्लेइंग-XI में इरफान ने किया शामिल

Team India के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने वीवीएस द्वारा चुनी प्लेइंग इलेवन के ही जैसी प्लेइंग इलेवन चुनी। लेकिन उन्होंने टीम में क्रुणाल पांड्या की जगह नितीश राणा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। इरफान पठान ने कहा,

”लक्ष्मण की चुनी प्लेइंग इलेवन में मैं सिर्फ एक बदलाव करूंगा। मैं चाहूंगा कि हार्दिक पंड्या गेंदबाजी करें तो ऐसे मैं उन्हें बतौर ऑलराउंडर शामिल कर रहा हूं। ऐसे में मैं एक और बल्लेबाज शामिल कर सकता हूं। मैं क्रुणाल पंड्या की जगह नितीश राणा को शामिल करूंगा। इसके अलावा मेरी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है, क्योंकि मैं हार्दिक पंड्या को कुछ ओवरों के लिए गेंदबाजी करते हुए देखना चाहता हूं।”

दोनों खिलाड़ियों द्वारा चुनी Team India की प्लेइंग इलेवन

Team India

वीवीएस लक्ष्मण प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

इरफान पठान प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, मनीष पांडे, नितीश राणा, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।