T20I

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के साथ खेले गए सीरीज के पहले T20I मुकाबले में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद चारों तरफ भारतीय टीम की कमियों को पर बात हो रही है। इस बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर इरफान पठान ने बताया है कि आखिर भारतीय टीम किस मामले में इंग्लैंड से पीछे रह गई और उसे हार का सामना करना पड़ा।

पेस अटैक को बताया मुख्य अंतर

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले T20I टीम में भारतीय टीम तीन स्पिनर्स और तीन तेज गेंदबाजी विकल्पों के साथ मैदान पर उतरी थी। लेकिन भारत को मिली 8 विकेट से करारी हार को लेकर इरफान पठान का मानना है कि पेस अटैक ने दोनों टीमों में अंतर पैदा किया, जिसका परिणाम इंग्लैंड के पक्ष में रहा।

इरफान ने अपने ट्विटर हैंडिल पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- “इंग्लैंड के हाथों भारत को पहले T20I मैच में हारने का क्या कारण था? मुझे लगता है कि पेस अंतर था।”

बता दें, भारतीय टीम दो मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर व ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के तीन पेस विकल्पों के साथ मैदान पर उतरी थी। लेकिन इन तीनों ही पेसर मिलकर एक भी विकेट नहीं निकाल सके। वहीं इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने 3 विकेट चटकाए।

रोड सेफ्टी सीरीज में खेल रहे हैं इरफान

इस वक्त भारत में रिटायर्ड खिलाड़ी एक्शन में नजर आ रहे हैं। रोड सेफ्टी टूर्नामेंट में दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे हैं। ये टूर्नामेंट बहुत ही आकर्षक है। इसमें भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, इरफान पठान जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ी खेल रहे हैं।

इंडियन लेजेंड्स की तरफ से खेलते हुए इरफान पठान ने पहले मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन दूसरे मैच में इरफान ने 2 विकेट भी लिए और 61 रनों की नाबाद पारी भी खेली।

14 मार्च को होगा भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा T20I मैच

T20I

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा T20I मुकाबला 14 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। फिलहाल इंग्लैंड के पास सीरीज में 1-0 की बढ़त है, लेकिन भारतीय टीम दूसरे मैच में वापसी कर मैच जीतने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरेगी। देखना दिलचस्प होगा की विश्व की टॉप-2 T20I टीम में से ये मैच कौन जीतता है।