Team india-INDW vs AUSW

भारतीय टीम-ऑस्ट्रेलिया (Team India vs Australia) के बीच शुरू हुई वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. सोमवार को इस खिताबी भिड़ंत में उतरी कंगारू टीम पहला ODI मैच 54 गेंदें शेष रहते जीतने में कामयाब रही. तो वहीं भारत को 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. कप्तान मिताली राज की अर्धशतकीय पारी भी टीम के जीत में काम ना आ सकी. तो वहीं कंगारूओं का बोलबाला पूरे मैच में देखने को मिला..

पहले ही ODI में भारत को मिली करारी शिकस्त

Team India

पहला मुकाबला जीतकर मेजबान टीम ने मेनमान पर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. यानी कि ऑस्ट्रेलिया को श्रृंखला पर जीत हासिल करने के लिए सिर्फ 1 और मैच में जीत हासिल करने की जरूरत है. जबकि भारत को अगर ये श्रृंखला अपने नाम करनी है तो उसे लगातार आखिर के दो मैच में कंगारूओं को शिकस्त देनी होगी. इस समय मेजबान का पलड़ा भारी दिख रहा है. 24 सितंबर को दोनों टीमों के बीच दूसरा ODI मुकाबला खेला जाएगा.

बात करें पहले वनडे मैच की तो ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते भारतीय टीम (Team India ) को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. पहले मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा महज 8 रन बनाकर डार्सी ब्राउन (Darcie Brown) की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठी. स्मृति मंधारा भी महज 16 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गई.

मिताली राज की अर्धशतकीय पारी भी नहीं आई भारत के काम, ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से बनाई बढ़त

photo 2021 09 21 16 27 14

भाटिया भी 35 रन बनाकर ज्यादा देर मिताली राज का साथ नहीं दे सकीं और अपनी विकेट गंवा बैठी. इस दौरान एक छोर से भारतीय (Team India) टीम की पारी को मिताली राज ने पारी संभाली उन्होंने 107 गेंदों का सामना करते हुए 63 रन की पारी खेली. तो वहीं 32 रन की पारी रिचा घोष ने खेली. इसके अलावा एक भी महिला क्रिकेटर कंगारू गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकी और 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 225 रन का ही स्कोर खड़ा कर सकी.

225 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिआई टीम ने महज 1 विकेट के नुकसान पर ही इस मुकाबले को अपने पक्ष में कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की जीत में तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन (33 रन देकर 4) और सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली (77 गेंदों पर 77 रन), राचेल हेन्स (100 गेंदों पर नाबाद 93) और कप्तान मेग लैनिंग (69 गेंदों पर नाबाद 53) ने अहम खास योगदान दिया. ब्राउन को मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के तौर पर चुना गया.

लगातार 25वीं जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास

photo 2021 09 21 16 27 33

भारतीय टीम (Team India) को पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्रदर्शन के दम पर रौंद दिया. 41 ओवरों में इस मैच को जीतते हुए सीरीज पर भी कंगारूओं ने अपनी दावेदारी ठोक दी है. वनडे में ऑस्ट्रेलिया की ये लगातार 25वीं जीत है. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने मार्च 2018 के बाद एक भी मैच नहीं गंवाया है.