These 5 big players contributed to make Team India win against Netherlands
भारत और नीदरलैंड्स के बीच आईसीसी T20 विश्वकप 2022 में सुपर 12 का एक रोचक मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 27 अक्टूबर को खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स को 56 रनों से बड़ी शिकस्त दी. पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय टीम की लगातार ये दूसरी जीत है. इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने ही कमाल का प्रदर्शन किया. ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं इस मुकाबले में जीत के रहे 5 हीरो के बारे में, जिन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया को जीत की दहलीज पार कराई.

विराट कोहली ने फिर दिखाई अपनी क्लास

Virat Kohli Record in T20 World Cup 2022

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 विश्व कप में अपने पुराने अवतार में लौट चुके हैं. उन्होंने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 और इस मैच में नीदरलैंड के खिलाफ भी नाबाद 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने इस मैच में भले ही धीमी शुरूआत की. लेकिन, परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए उन्होंने धीरे-धीरे विरोधियों को सबक सिखाना शुरू किया और आखिर में उनकी जमकर पिटाई की और टीम इंडिया की एक और जीत में उन्होंने बल्ले से अहम योगदान दिया.

सूर्यकुमार यादव ने दिया शानदार फिनिश टच

Dale Steyn on Suryakumar Yadav

मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 360 बल्लेबाज कहा जाता है, क्योंकि पिच के चारों ओर शॉट्स लगाने में उन्हें जैसे महारथ हासिल है. ऐसा ही कुछ नजारा टी20 विश्व कप के दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड के खिलाफ देखने को मिला. उन्होंने 25 गेंदों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 51 रन ठोक डाले.

दिलचस्प बात यह कि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 के पार रहा. जिसकी वजह से 179 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया जा सका. इसका पूरा श्रेय सूर्यकुमार और कोहली की जोड़ी को जाता है. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 90 रनों की शानदार पार्टनरशिप हुई.

भुवनेश्वर कुमार ने मेडन ओवर के साथ की शुरूआत

Bhuvneshwar Kumar

भुवनेश्वर कुमार (Buvneshwar kumar) ने एशिया कप के बाद टी20 विश्व कप में शानदार वापसी की है. उन्हें 19वें ओवर को लेकर काफी ट्रोल किया गया था. लेकिन इस मैच में उन्होंने पहले मेडन ओवर के साथ शुरूआत की. 3 ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करते हुए महज 9 रन देकर भुवी ने 2 बड़े विकेट अपने नाम किए. इसी के साथ ही उन्होंने आलोचकों के मुंह पर करारा तमाचा भी जड़ा है.

अक्षर पटेल ने 2 विकेट लेकर तोड़ी नीदरलैंड की कमर

Axar Patel

पाकिस्तान के खिलाफ अक्षर पटेल की काफी पिटाई हुई थी. लेकिन, उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ पिछली गलतियों से सबक लेते हुए शानदार वापसी की. इस मैच में पटेल ने 4 ओवर में कंजूसी से गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 18 रन दिए और 2 विकेट अपने नाम किए. वैसे रोहित जानते हैं कि सिडनी कि पिच पर स्पिनर गेंदबाज काफी इफेक्टिव साबित हो सकते हैं इसलिए उन्होंने 3 स्पिनर गेंदबाजों के साथ जाना उचित समझा.

अश्विन की फिरकी का चला जादू

ashwin

रविचंद्रन अश्विन इस मुकाबले में नीदरलैंड के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज Tom Cooper और कप्तान Scott Edwards को अपनी फिरकी के जाल में फंसाया. अगर ये दोनों बल्लेबाज चल जाते तो टीम इंडिया को थोड़ा परेशानी में डाल सकते थे. लेकिन अश्विन ने इन दोनों खिलाड़ियों को सस्ते में निपटा दिया. वहीं उनके बॉलिंग फिगर पर नजर डालें तो उन्होंने 4 ओवरों में 21 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.