Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के जिन खिलाड़ियों को आयलैंड दौरे के लिए चुना गया है. उनके लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. आयरलैंड जाने वाली भारतीय टीम को 3 दिन का ब्रेक दिया जाएगा. क्योंकि, हाल ही में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के साथ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली है. यह सीरीज 2-2 के साथ ड्रॉ पर खत्म हुई. जिसके बाद हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय टीम को आयरलैंड के साथ 2 मौचों की टी20 सीरीज खेलनी है. जिसके मद्देनजर ही यह फैसला लिया गया होगा.

23 जून को मुंबई के NCA में एकत्रित होंगे सभी खिलाड़ी

vvs laxman
vvs laxman

साउथ अफ्रीका के साथ खेली गई सीरीज के बाद आयरलैंड दौरे पर चुनी जाने वाली टीम को 3 दिन के लिए आराम दिया है. उन्हें बायो बबल में रखा जाएगा. इस दौरे पर उनके परिवार के लोग नहीं जा सकेंगे. हालांकि खिलाड़ी इस दौरे पर जाने से पहले 3 दिनों का समय अपने परिवार के साथ बिता सकते हैं.

आयरलैंड जाने वाली टीम के सभी सदस्य 23 जून को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (vvs laxman) और सहयोगी स्टाफ के साथ मुंबई में एकत्रित होंगे. सूत्रों के अनुसार, लक्ष्मण और खिलाड़ी 23 जून को मुंबई में एकत्रित होंगे और वे अगले दिन डबलिन के लिए रवाना हो जाएंगे. टीम के खिलाड़ी पहले सीरीज खेल कर आ रहे हैं. इसलिए उन्हें एकजुट होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.

हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ ये खिलाड़ी जाएंगे इंग्लैंड

Rahul Dravid and Rishabh Pant - IND vs SA
Rahul Dravid and Rishabh Pant

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज का कोई नतीजा नहीं निकल पाया. इस सीरीज का अंतिम मुकाबला बारिश की भेट चढ़ गया. जिसकी वजह से यह सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर खत्म हो गई. टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी ने इस सीरीज में पत अगुवाई में अंतिम दो मुकाबले में अच्छा खेल दिखाया.

ऐसे में अब पंत के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी का इम्तिहान शुरू होगा. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को आयरलैंड के साथ 2 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के दोनों मुकाबले पहला टी20 26 जून और दूसरा 28 जून को मलाहाइड में खेला जाएगा. वहीं उससे पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत सोमवार को तड़के लंदन के लिए रवाना होंगे. जहां इंडिया को  इग्लैंड के साथ 3 टी20 और इतने वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है.

One reply on “BCCI ने खिलाड़ियों को दी बड़ी राहत, आयरलैंड जाने वाली टीम इंडिया को मिलेगी 3 दिन की छुट्टी”

Comments are closed.