रिकॉर्ड-भारत

इंग्लैंड को घरेलू टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। अब भारतीय टीम लॉर्ड्स में खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का सामना करेगी और भारत के पास मौका है कि वह इस आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप को जीतकर ट्रॉफी अपने नाम कर ले।

फाइनल में पहुंची Team India

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई सीरीज में भले ही टीम इंडिया ने शुरुआत अच्छी नहीं की, क्योंकि पहले मैच में भारत को 217 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इसके बाद Team India ने बैक टू बैक तीन जीत दर्ज की और अब वह आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई करने में कामयाब हो गई है।

आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडिल पर आईसीसी का अपडेट प्वॉइंट्स टेबल पोस्ट करते हुए लिखा- “इंग्लैंड के खिलाफ जीत का मतलब है कि भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लीग स्टेज में टॉप पर है और वह फाइनल मुकाबले के लिए क्वालिफाई कर चुकी है।”

ऑस्ट्रेलिया की टूटी उम्मीद

Team Indiaऔर इंग्लैंड के बीच खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और उनके फैंस भी नजरें टिकाए बैठे थे। दरअसल, यदि ये सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म होती, तो भारत और इंग्लैंड के बजाए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकती थी।

मगर ऐस नहीं हुआ और Team India ने सीरीज को 3-1 से जीतकर अपने नाम कर लिया और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में जगह बना ली।

18 से 22 जून को खेला जाएगा फाइनल मैच

Virat Kohli

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला 18 जून से 22 जून के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। इस मुकाबले में आमने-सामने होंगी विराट कोहली की कप्तानी वाली Team India और केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम।

अब देखना दिलचस्प होगा की दोनों टीमों में से कौन सी टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई करती है और ये पहली ट्रॉफी अपने देश लेकर जाती है।