BCCI selectors took the right decision by not choosing these 5 players in the T20 World
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टी20 वर्ल्ड कप की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेले जाने के लिए महज 8 ही दिन शेष है। इस मेगा टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए टीम इंडिया (Team India) ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। टीम के कुछ ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया गए हैं और बाकी खिलाड़ी 11 सितंबर को रवाना होंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इन मेगा टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय की टीम का चयन किया है। इस टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया (Team India) को तगड़ा झटका लगा, स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा चोटिल होने की वजह से टीम (Team India) से बाहर हो गए है। जहां चयनकर्ताओं ने टीम (Team India) में कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी, तो वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे जिनको नजरअंदाज किया।

मगर उन खिलाड़ियों का हालिया प्रदर्शन देखने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि इन खिलाड़ी को अनदेखा कर सिलेक्टर्स ने सही किया। तो आइए इस आर्टिकल के जरिए टीम इंडिया (Team India) के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जिनको नजरअंदाज कर BCCI चयनकर्ताओं ने सही फैसला लिया …..

Team India के इन 5 खिलाड़ियों को अनदेखा कर सिलेक्टर्स ने लिया सही फैसला

शिखर धवन

Shikhar Dhawan- Team India

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम शिखर धवन का है। आईपीएल के 15वें सीजन में शानदार प्रदर्शन दिखाने के बाद गब्बर को टीम इंडिया (Team India) में वापिस जगह मिली। पिछले कुछ समय से वे वनडे टीम का हिस्सा बने हुए हैं, हालांकि टी20 टीम में उनकी लगातार अनदेखी की जा रही है। इसी वजह से उन्हें आगमी टी20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया का भी नहीं बनाया गया। लेकिन उनका हाल ही का प्रदर्शन देखने के बाद अब ये कहना गलत नहीं होगा कि उनको नजरअंदाज करके के बीसीसीआई सिलकेटर्स ने सही फैसला लिया।

इन दिनों शिखर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेले हुए नजर आ रहे हैं। सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को खेला गया था, जहां उन्होंने बल्ले से महज 4 रन ही बनाए। वहीं अगर उनकी पिछली दस पारियों के आंकड़े पर नजर डाले तो उनके बल्ले से तीन अर्धशतक देखने को मिला है। इस दौरान उनकी एक ही पारी शानदार रही। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 97 रन बनाए। इसके अलावा वे टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse