Team India- ICC Women's WC 2022

ICC Women’s WC 2022: आईसीसी वूमेंस वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए वेस्टइंडीज़, भारत और इंग्लैंड के बीच ज़बरदस्त कॉन्टेस्ट देखने को मिल रहा है. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका पहले ही वर्ल्ड कप (ICC Women’s WC 2022) के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी है जबकि तीसरे और चौथे नंबर के स्थान पर अब भी रोमांच बना हुआ है. भारत, वेस्टइंडीज़ या इंग्लैंड में से किसी एक टीम को वापसी घर जाना होगा. साथ ही आज वेस्टइंडीज़ और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाला मैच रद्द होने के कारण भारत की परेशानी और बढ़ गई है.

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज़ का मैच हुआ रद्द

WI W vs SA W- ICC Women's WC 2022

आईसीसी वुमेंस वर्ल्डकप 2022 (ICC Women’s WC 2022) में आज यानी 24 मार्च को दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज़ के बीच लीग स्टेज का 23वां मुकाबला खेला जाना था. लेकिन मैच में बारिश आने की वजह से खेल को आगे नहीं बढ़ाया गया और रद्द कर दिया. जिसके चलते मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकला और दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट दे दिया गया.

ऐसे में अब वेस्टइंडीज़ 7 पॉइंट के साथ पॉइंट्स टेबल में भारत से ठीक उपर तीसरे स्थान पर आ पहुंचा है. वहीं दक्षिण अफ्रीका टाई होने की वजह से मिले एक पॉइंट की वजह से 9 अंकों के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरी टीम बन गई है. साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज़ का मैच ड्रॉ होने से भारत को सबसे बड़ा झटका लगा है. अब टीम इंडिया को अगर सेमीफाइनल में क्वालीफाई करना है तो अपना अगला मुकाबला किसी भी हाल में जीतना होगा.

ICC Women’s WC 2022 में ऐसे करेगी टीम इंडिया SF में प्रवेश

Indian Women Cricket Team

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने अब तक विश्व कप (ICC Women’s WC 2022) में 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से वो 3 मुकाबले ही जीतने में कामियाब हो पाई है. ऐसे में भारत 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर बना हुआ है. अगर आज दक्षिण अफ्रीका वेस्टइंडीज़ को हरा देती और इंग्लैंड अपने अगले 2 में से कोई एक मुकाबला हार जाती तो, टीम इंडिया लीग स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला हार कर भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकती थी. लेकिन आज मैच टाई होने की वजह से समीकरण कुछ और हैं.

वेस्टइंडीज़ 7 पॉइंट के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई है. वहीं इंग्लैंड 4 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है. लेकिन उनका इस वक्त पाकिस्तान से मैच चल रहा है और वो बहुत ही अच्छी स्थिति में दिखाई दे रहे हैं. इंग्लैंड यह मुकाबला पाकिस्तान को हरा देगी. जिसके बाद इनका आखिरी मुकाबला बांग्लादेश से है. उसमें भी इंग्लैंड का पलड़ा भारी है. ऐसे में इंग्लैंड अपने दोनों मुकाबले जीत 8 अंक के साथ SF में पहुंच जाएगी.

लेकिन अब भारत को अपना अगला मुकाबला जीतना पड़ेगा वरना 6 अंक के साथ भारत के विश्वकप से बाहर होने के आसार पूरे-पूरे दिखाई दे रहे हैं. टीम इंडिया वर्ल्ड कप का अपना आखिरी लीग स्टेज मुकाबला 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा.