WTC-team india

Team India को 23 जून को साउथेम्पटन के मैदान पर WTC फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। मगर 4 अगस्त से शुरु होने वाली इंग्लैंड सीरीज के लिए अभी भी टीम इंडिया, इंग्लैंड में ही मौजूद है। पहले कहा गया था कि टेस्ट सीरीज शुरु होने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को छुट्टी दी जाएगी। लेकिन इस बीच भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर आई है कि ब्रिटेन में कोरोना मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं, जिसके चलते अब खिलाड़ियों को मिलने वाली 20 दिनों की छुट्टी को रद्द किया जा सकता है।

Team India की छुट्टियां हो सकती हैं रद्द

team india

Team India को टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब भारत को 4 अगस्त से इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। जिसके चलते भारतीय खिलाड़ी लगभग 40 दिनों तक इंग्लैंड में ही रुकेंगे। इसलिए बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों को WTC फाइनल के बाद 20 दिनों की छुट्टी देने का ऐलान किया था।

मगर अब इनसाइट स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, बीसीसीआई खिलाड़ियों को ब्रेक देने के फैसले पर विचार कर रहा है. बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, ‘हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। अगर स्थिति खराब होती है तो हम उस हिसाब से निर्णय लेंगे। हालांकि अब तक हमने इसे लेकर अंतिम निर्णय नहीं लिया है।’

ब्रेक है जरुरी

Team India के 2 सालों के संघर्ष का परिणाम सकारात्मक नहीं रहा है। इससे भारतीय फैंस तो आहत हैं ही, वहीं खिलाड़ी भी इस सदमे को भुलाकर आगे बढ़ना चाहेंगे। मगर ये इतना आसान नहीं होगा। ऐसे में 20 दिनों की छुट्टी से खिलाड़ियों का माइंड फ्रेश हो जाएगा। जब भारतीय खिलाड़ियों को 20 दिनों की छुट्टी देने का ऐलान किया गया था, तब कप्तान विराट कोहली ने भी कहा था कि इससे खिलाड़ी तरोताजा हो जाएंगे। क्योंकि खिलाड़ी लंबे वक्त से लगातार बायो बबल में ही हैं और आगे भी बैक टू बैक क्रिकेट है, जिसके लिए उन्हें बायो बबल में ही रहना पड़ेगा।

4 अगस्त से शुरु होगी इंग्लैंड सीरीज

Team India

Team India को 4 अगस्त से इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारत ने 2007 के बाद से इंग्लैंड को उसके घर पर टेस्ट सीरीज में नहीं हराया है। लेकिन ये एक अच्छा मौका होगा, क्योंकि टीम के पास इंग्लैंड में रहकर इंग्लिश परिस्थितियों में तैयारी का अच्छा मौका मिलने वाला है। इसके अलावा अभी जब इंग्लैंड ने भारत का दौरा किया था, तो Team India ने इंग्लैंड को 3-1 से टेस्ट सीरीज में मात दी थी। इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल कुछ इस प्रकार है:-

4 से 8 अगस्त: पहला टेस्ट, नॉटिंघम
12 से 16 अगस्त: दूसरा टेस्ट, लंदन
25 से 29 अगस्त: तीसरा टेस्ट, लीड्स
2 से 6 सितंबर: चौथा टेस्ट, लंदन
10 से 14 सितंबर: पांचवां टेस्ट, मैनचेस्टर