Team India's Heroes in IND vs SL Test
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भारतीय क्रिकेट में एक नए अध्याय की शुरुआत की है। इस सीरीज में भारतीय टीम में एक दशक के बाद अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज शामिल नहीं थे। लेकिन इसके बावजूद जिस लिहाज से टीम के युवा खिलाड़ियों ने जीत का दारोमदार अपने कंधों पर उठाया है। टीम इंडिया ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की है। सीरीज का पहला मैच मोहाली और दूसरा बैंगलोर में डे-नाइट टेस्ट मैच के रूप में खेला गया है।

दोनों ही टेस्ट मैचों में भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी धाक जमाई है और नए हीरो के रूप में उभरकर सामने आए हैं। सबसे पहले बात की जाए मोहाली टेस्ट मैच की तो उसमें टीम इंडिया ने श्रीलंका को पारी और 222 रनों से करारी शिकस्त दी थी।

इसके बाद बैंगलोर टेस्ट में टीम इंडिया ने 238 के बड़े अंतर से जीता है। ये Team India  की घर पर लगातार 15वीं टेस्ट सीरीज विजय है, आइए जानते हैं इस सीरीज में Team India के लिए सबसे बड़े हीरो कौन से 5 खिलाड़ी रहे हैं।

1. श्रेयस अय्यर

Shreyas Iyer

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपने छोटे से टेस्ट करियर में सभी को प्रभवित कर दिया है। सिर्फ 4 टेस्ट मैचों में श्रेयस 3 अर्धशतक और 1 शतक जमा चुके हैं। लगातार Team India से अंदर-बाहर होर रहे श्रेयस अय्यर ने अब टीम में अपनी जगह पक्की करने की मजबूत दावेदारी पेश कर दी है। अपने बेखौफ अंदाज से खेलने के तरीके से श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ कामयाबी हासिल की है।

अगर बात की जाए श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तो मोहाली में श्रेयस अय्यर अच्छे तरीके से बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे थे, लेकिन सिर्फ 27 रनों पर धनंजय डिसिल्वा ने उन्हें आउट कर दिया था। इसके बाद बैंगलोर में श्रेयस अय्यर ने जो कारनामा कर दिखाया उसे देख कर दिग्गज भी चौंक गई।

बल्लेबाजी के लिए मुश्किल साबित हो रही बैंगलोर की पिच पर अय्यर ने इस प्रकार बल्लेबाजी की मानो वो किसी दूसरी पिच पर बल्लेबाजी करने आए हो। पिंक बॉल टेस्ट पहली और दूसरी पारी में श्रेयस ने क्रमर्श: 92 और 67 रन बनाए।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse