आयरलैंड को 2-0 से क्लीन स्वीप करने बाद टीम इंडिया आईसीसी टी-20 रैंकिंग में एक पायदान ऊपर उठकर दूसरे नंबर पर आ गई है। टीम इंडिया 123 रेटिंग के साथ पाकिस्तान के बाद तीसरे नंबर से दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। बता दें कि पाकिस्तान 131 रेटिंग के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है।

टी-20 में नंबर एक बनने का मौका

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए तैयारियों में जुट गयी है। इंडियन टीम के लिए यह दौरा काफी व्यस्त रहने वाला है। इसमें तीन मैचों की टी-20 सीरिज, तीन मैचों की ODI सीरिज और पांच मैचों की टेस्ट सीरिज होगी। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के पास पाकिस्तान को पीछे छोड़ पहले नंबर पर कब्जा करने का मौका होगा।

इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर, एलेक्स हेल्स और जोनी बेयरस्टो शानदार फॉर्म में चल रहे है। इस दौरे में इंग्लिश टीम को सभी सीरिज जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन यह देखना भी दिलचस्प होगा कि भारतीय स्पिन अटैक का इंग्लैंड की टीम कैसे सामना करती है।

आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरिज के पूरी होने के बाद होने के बाद आईसीसी ने अपनी वेबसाइट पर टी-20 टीम रैंकिंग को अपडेट किया। रैंकिंग चार्ट पर शीर्ष स्थान पाकिस्तान बना हुआ है। वहीँ शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम ने दूसरे स्थान पर अपना कब्ज़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई।

वॉशिंगटन सुंदर और जसप्रीत बुमराह हुए टीम से बाहर

टीम इंडिया के युवा उभरते हुए ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अखिल भारतीय चयन समिति ने रविवार को इसकी घोषणा की। इन दोनों खिलाड़ियों को चोट लगे काफी समय हो गया था। बीसीसीआई की चिकित्सीय टीम लगातार इन पर नजर रखे हुए थे।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह की टी-20 में जगह हार्दिक पंड्या के भाई क्रुणाल पंड्या को मिली है, तो उनकी वनडे में अक्षर पटेल को जगह दी गई है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *