Hardik Pandya-virat kohli Team India

भारतीय टीम (Team India) का प्रदर्शन आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2021 में काफी निराशाजनक रहा था. टीम टूर्नामेंट के लीग स्टेज में ही बाहर हो गई थी. जिसके बाद भारतीय खिलाड़ियों को काफी आलोचना भी सहनी पड़ी थी. हाल ही में अभी भारतीय टीम (Team India) के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने एक बयान दिया था, जिससे विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा बिल्कुल खुश नहीं है और उन्होंने हार्दिक को इस बात पर जमकर लताड़ा भी है. हार्दिक ने कहा था कि विश्वकप के दौरान सिलेक्टर्स को पता था कि वो गेंदबाज़ी के लिए फिट नहीं है, लेकिन फिर भी उन्हें वर्ल्डकप में बॉलिंग करनी पड़ी, जोकि उन्हें नहीं करनी चाहिए थी.

राजकुमार शर्मा ने ली हार्दिक पंड्या की क्लास

Hardik Pandya

हार्दिक पंड्या की फिटनेस भारतीय टीम (Team India) के लिए एक चिंता का विषय बन गया है. पिछले साल ओमान और यूएई में खेले गए T20 वर्ल्डकप में हार्दिक को टीम में बतौर बल्लेबाज़ के रूप में रखा गया था. लेकिन फिर भी हार्दिक टूर्नामेंट में गेंदबाज़ी करते हुए दिखाई दिए थे. हाल ही में हार्दिक ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनको वर्ल्डकप के दौरान गेंदबाज़ी नहीं करनी चाहिए थी, लेकिन फिर भी उन्होंने की. हार्दिक अपनी फिटनेस की वजह से कई सालों से रेगुलर गेंदबाज़ी नहीं कर पा रहे हैं.

हार्दिक पंड्या के इस बयान से नाखुश विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने एक शो पर कहा है कि, ‘किसी भी टीम के सिलेक्शन में कोच और कप्तान की कुछ डिमांड होती है, हालांकि आखिरी फैसला सिलेक्टर्स के हाथ में ही होता है. अगर हार्दिक पांड्या का सपोर्ट किया गया, तो उनको ऐसा बचकाना बयान नहीं देना चाहिए. आपको कोच को शुक्रिया कहना चाहिए कि उन्होंने आपको टीम में चुना. हार्दिक चीफ सिलेक्टर को लेकर जो बातें कह रहे हैं, उस पर तो चीफ सिलेक्टर को सफाई देनी चाहिए.’

आईपीएल से वापसी करेंगे हार्दिक

Hardik Pandya

आईपीएल 2022 के लिए सबको बेसब्री से इंतज़ार है, क्योंकि इस बार के आईपीएल में 8 की बजाय 10 टीमें खेलती हुई नज़र आएंगी. अहमदाबाद और लखनऊ से 2 टीमों को आईपीएल में और जोड़ा गया है. अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी का कप्तान हार्दिक पंड्या को बनाया है जबकि लखनऊ का कप्तान भारतीय टीम के व्हाइट बॉल क्रिकेट के उपकप्तान केएल राहुल को बनाया है.

हार्दिक पंड्या के लिए अपकमिंग आईपीएल सीज़न बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है. भारतीय टीम (Team India) में वापसी करने के लिए हार्दिक लगातार अपनी फिटनेस पर जमकर मेहनत कर रहे हैं. वह आईपीएल के ज़रिए भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं. साथ ही इस बार के आईपीएल में हार्दिक हमे एक बार फिर गेंदबाज़ी करते हुए दिखाई दे सकते हैं क्योंकि वे इसपर काम कर रहे हैं.

इसके अलावा बतौर कप्तान हार्दिक पंड्या पहली बार खेलते हुए नज़र आएंगे. ये देखना भी काफी दिलचस्प हो जाएगा कि बतौर कप्तान हार्दिक फील्ड पर कैसे गेम को भांपते हैं. आगामी आईपीएल एडिशन भारतीय टीम (Team India) में वापसी करने के लिहाज़ से हार्दिक के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं. बहरहाल, हार्दिक पंड्या ने एक इंटरव्यू में भारत के लिए वर्ल्डकप जीतने की मंशा भी साफ़ ज़ाहिर कर दी है.