हरभजन सिंह

17 अक्टूबर से खेले जाने वाले T20 विश्व कप की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। सभी क्रिकेट बोर्ड अपनी-अपनी टीमों को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं। वहीं Team India के लिए भी श्रीलंका दौरा मेगा इवेंट के लिहाज से काफी अहम है, क्योंकि युवा खिलाड़ियों ने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। इस बीच दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह, आईपीएल में धोनी को आउट करने वाले वरुण चक्रवर्ती को टी20 विश्व कप टीम में शामिल करने की सिफारिश करते दिखे।

वरुण चक्रवर्ती ने किया था धोनी को परेशान

Team India

मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को श्रीलंका दौरे पर T20I में Team India के लिए डेब्यू करने का मौका मिला। उन्होंने प्रभावशाली गेंदबाजी की। ये तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात हुई, इससे पहले आईपीएल में चक्रवर्ती ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की है और उन्होंने पिछले आईपीएल सीजन में धोनी के सामने दो बार आए और दोनों ही बार दिग्गज का विकेट चटकाया। अब हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में खुलासा किया कि चेन्नई सुपर किंग्स के नेट सेशन के दौरान वरुण चक्रवर्ती ने महेंद्र सिंह धोनी को काफी परेशान किया और उन्हें कई बार आउट भी किया। उन्होंने कहा,

“मैंने उन्हें पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स के साथ नेट सेशन के दौरान देखा था। एमएस धोनी बाकी तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को छक्के मार रहे थे, लेकिन जब चक्रवर्ती गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने धोनी को हर तरह की परेशानी में डाला और उन्हें कई बार आउट किया। और कोई भी उन्हें नेट्स में नहीं मार पाया। तभी मैंने भविष्यवाणी की थी कि वरुण चक्रवर्ती भारत के लिए खेलेगा। वह थोड़ा नर्वस हो जाते हैं, लेकिन वह जितना अधिक खेलेंगे, वह उतना बेहतर करेंगे।”

चक्रवर्ती हैं Team India के लिए जरुरी

team india

Team India के लिए अच्छी गेंदबाजी करने के अलावा चक्रवर्ती आईपीएल व घरेलू स्तर पर अपनी टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी करते नजर आए हैं। वरुण चक्रवर्ती को ऑस्ट्रेलिया दौरे व इंग्लैंड सीरीज के लिए भी टीम में चुना जा चुका है। मगर वह फिटनेस संबंधी कारणों के चलते डेब्यू नहीं कर सके थे। मगर अब श्रीलंका में उन्हें डेब्यू कैप मिली। भज्जी का मानना है कि इस स्पिनर का टी20 विश्व कप में होना भारत के लिए जरुरी है। उन्होंने आगे कहा,

“उन्हें कुछ समय दें और मेरा अब भी मानना ​​है कि अगर भारत को टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना है तो स्पिनरों को अच्छा करना होगा। वरुण चक्रवर्ती भारत के लिए जरूरी हैं।”