dk rahane

Team India के लिए खेलना हर युवा खिलाड़ी का सपना होता हैं. खिलाड़ी के तौर पर ब्लू जर्सी में अपने देखना जीवन का सबसे गौरवान्वित पल होता हैं, लेकिन जब आप इस मुकाम तक पहुंच जाओ और टीम में आपको अपनी जगह बचाना भारी पड़ जाए तो जीवन में इससे बुरा और कुछ नहीं हो सकता. ऐसा ही कुछ भारतीय क्रिकेट टीम के 4 खिलाड़ियों के साथ होता नजर आ रहा है. इनका वनडे क्रिकेट खत्म होने की कगार पर है. ऐसे में उनके लिए दोबारा टीम इंडिया में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल है !

Team India में इन 4 खिलाड़ियों की वापसी बेहद मुश्किल !

भारत में क्रिकेट को लेकर खिलाड़ियों का कंपटिशन दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. भारत में जबसे आईपीएल की शुरूआत हुई है. जब से एक से एक शानदार खिलाड़ी निकल कर सामने आये है. जो अपने शानदार प्रदर्शन से Team India में शामिल होने का दावा पेश करते हैं. ऐसे में सिलेक्टर्स के लिए भी उन खिलाड़ियों को नजरअंदाज करना बेहद मुश्किल हो जाता है. वहीं भारत के चार खिलाड़ियों के करियर पर खतरे के बादल मंडरा रहे है. आइये जानते हैं, कौन हैं ये चार खिलाड़ी

दिनेश कार्तिक :

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 2004 में अपना वनडे डेब्यू किया था. दिनेश कार्तिक एक शानदार बल्लेबाज है और विकेटकीपर भी है. शायद  दिनेश कार्तिक विकेटकीपर होने का ज्यादा नुकसान उठानी पड़ा, क्योंकि दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी के कारण उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिल पाए. दिनेश ने भारत के लिए कुल 94 वनडे मैचों में खेलते हुए 1752 रन बनाए हैं. पिछले कुछ समय से दिनेश खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. जिस कारण वो अपनी जगह टीम में पक्की नहीं कर पाए.  इंडिया में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की मौजूदगी में एक बार उनकी वापसी बेहद मुश्किल है. ऐसा माना जाता है कि दिनेश कार्तिक कभी भी रिटायरमेंट ले सकते हैं.

Dinesh karthik-T20 WC

मनीष पांडे :

मनीष पांडे (Manish Pandey)  कर्नाटक की टीम से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते है. टीम इंडिया के बल्लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) ने 2015 में टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. इन्होंने टीम इंडिया के लिए उन्होंने अपना आखिरी वनडे 23 जुलाई 2021 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था.

मनीष पांडे ने भारत के लिए 28 वनडे में 555 रन बनाए हैं. इस समय भारतीय टीम में बल्लेबाजों की भरमार है. मनीष पांडे को भारत की तरफ से कई मौके दिये गये पर वो उन मौको को सही से भुना नहीं पाए. जिसके चलते इनका भी Team India वापसी करना लगभग खत्म सा ही है.

manish-pandey

अजिंक्य रहाणे :

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अभी भारत और न्यूजीलैंड की टेस्ट सीरीज में पहले मैच की कमान सौंपी गई थी. जिसमें वो बतौर बल्लेबाज फेल रहें. जिसके बाद उन्हें मुंबई में खेले गये दूसरे टेस्ट से बाहर बिठा दिया गया. वही खराब फॉर्म के चलते सिलेक्टर्स ने अफ्रीका दौरे से भी उनका नाम हटा दिया. इन्होंने टीम इंडिया के सभी फॉर्मेट खेले हैं.

वनडे क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे ने 2011 में भारत के लिए डेब्यू किया था और भारत के लिए 90 वनडे मैच खेले हैं. साल 2018 से ही रहाणे टीम इंडिया की वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में अब इनका टीम के अंदर आना बेहद मुश्किल है. भारत के पास इस समय मिडिल ऑर्डर में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं.

Ajinkya rahane on kanpur

ईशांत शर्मा :

ईशांत  शर्मा (Ishant Sharma)ने अपने वनडे क्रिकेट की शुरुआत 2007 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ की थी. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल हुए हैं.

ishant sharma cricketer wallpapers 2015

ईशांत शर्मा ने 2016 से एक भी वनडे क्रिकेट नहीं खेला है. नए गेंदबाजों मौजूदगी में इनका भी Team India वापसी करना लगभग खत्म सा ही है.