Team India fielding coach-T. Dilip
Team India fielding coach-T. Dilip

टीम इंडिया (Team India) के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Head Coach) के नाम पर मुहर लग चुकी है. इसी बीच उनके सपोर्ट स्टाफ को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जिसकी जल्द ही अनाउंसमेंट होने की उम्मीद की जा रही है. लेकिन, बल्लेबाजी कोच के तौर पर किसका नाम सामने आ रहा है इसे लेकर हम आपको अपडेट देने जा रहे हैं.

राहुल द्रविड़ के स्टाफ में खाली पदों पर इन नामों ने बनाई जगह!

Team India fielding coach

दरअसल टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से आ रही एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) गुरुवार को टीम के सपोर्ट स्टाफ की अनाउंसमेंट कर सकता है. माना जा रहा है कि मौजूदा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर अपने पद पर बरकरार रह सकते हैं. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) को अपने अगले गेंदबाजी कोच और फील्डिंग कोच के नाम जानने का बेसब्री से इंतजार है.

रवि शास्त्री के कार्यकाल में भरत अरुण गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे थे और आर. श्रीधर फील्डिंग कोच थे. अब इन दोनों पदों पर नई नियुक्ति होनी है. जिसके नाम को लेकर अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार टी. दिलीप (T. Dilip) भारतीय टीम के अगले फील्डिंग कोच होंगे. वहीं एनसीए के गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे (Paras Mhambrey) गेंदबाजी कोच के लिए नियुक्त किए जाएंगे.

अभय को पीछे कर दिलीप ने पक्की की दावेदारी

fielding coach-T. Dilip

टी. दिलीप की बात करें तो बीते कुछ वक्त से वो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े हैं. आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ से पहले वो टीम इंडिया (Team India) के साथ श्रीलंका दौरे पर भी राहुल द्रविड़ के साथ पहुंचे थे. हालांकि फिल्डिंग कोच की रेस में उन्हें अभय शर्मा से चुनौती मिल रही थी और इंडिया-ए, अंडर-19 टीम के साथ काम कर रहे थे. रिपोर्ट के मुताबिक दिलीप ने अभय को पछाड़ दिया है. इसलिए ये पद उन्हें मिलना तय माना जा रहा है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में ज्यादा बाकी नहीं रह गया है. इसके लिए टीम इंडिया की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान भी बीसीसीआई कर चुकी है. जिसमें विराट कोहली जैसे दिग्गज सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. वहीं रोहित शर्मा को टी20 फॉर्मेट का कप्तान घोषित किया गया है. इसके केएल राहुल के हाथ टी20 टीम की उप-कप्तानी लगी है.