Ajay Ratra Apply For fielding coach-BCCI
Ajay Ratra Apply For fielding coach-BCCI

T20 World Cup 2021 खत्म होने के बाद कई दिग्गजों का कार्यकाल खत्म हो रहा है. ऐसे में BCCI टीम इंडिया (Team India) के हर पदों के लिए अपने स्लॉट भरने के लिए दावेदारों की तलाश कर रहा है. इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर रहे अजय रात्रा (Ajay Ratra) को लेकर भी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. क्या है इससे जुड़ी पूरी खबर जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए…

अजय रात्रा को लेकर आई बड़ी खबर

 Ajay Ratra-fielding coach-BCCI

हाल ही में आई एक खबर की माने तो भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच के पद के लिए अजय रात्रा (Ajay Ratra Apply For fielding coach) ने दिलचस्पी दिखाई दी है और उन्होंने इसके लिए आवेदन भी कर दिया है. 39 वर्षीय रात्रा 6 टेस्ट और 12 वनडे के अलावा फर्स्ट क्लास में 99 मैच खेल चुके हैं. मंगलवार को इस खबर के बारे में पीटीआई से बात करते हुए कहा ”अगर मौका मिले तो भारतीय टीम की सफलता में योगदान देना बहुत अच्छा होगा.”

हालांकि उन्होंने ये बात स्पष्ट नहीं बताई है कि इस पद के लिए उन्होंने आवेदन किया है. लेकिन, यदि उन्हें बीसीसीआई टीम इंडिया (Team India) के फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी देती है तो उनको महान खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में काम करने का मौका मिल सकता है. क्योंकि द्रविड़ ने भी टीम के हेड कोच के लिए आवेदन कर दिया है.

पूर्व क्रिकेटर के पास कोचिंग का है शानदार अनुभव

 Ajay Ratra

घरेलू क्रिकेट में हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर चुके पूर्व खिलाड़ी अजय रात्रा के पास कोचिंग का काफी ज्यादा एक्सपीरियंस है. मौजूदा समय में वो असम के हेड कोच हैं और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से पहले टीम के कैम्प के लिए पूर्वोत्तर के इस राज्य में हैं. सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट की शुरूआत 4 नवंबर को होगी.  आईपीएल में भी वो दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम कर चुके हैं और एक समय में भारतीय महिला टीम से भी जुड़े थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रात्रा नेशनल क्रिकेट अकादमी के लिए भी निरंतर काम कर रहे हैं और उन्होंने ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत जैसे भारत के विकेटकीपरों के साथ भी काम किया है. जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई ने टीम इंडिया (Team India) के लिए विभिन्न कोचिंग पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद श्रीधर नहीं बढ़ाना चाहते अपना कॉन्ट्रैक्ट

Ramakrishnan Sridhar

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस समय आर श्रीधर टीम इंडिया (Team India) के फील्डिंग कोद के पद की कमान संभाल रहे हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले की घोषणा कर दी थी कि यह टी-20 वर्ल्ड कप उनका आखिरी असाइनमेंट होगा. इसलिए बोर्ड सभी पदों पर नियुक्ति करने के लिए दिग्गजों से संपर्क साधने में जुटा हुआ है.

ये भी पढ़ें- Team India के कोच पद के लिए रेस में शामिल हुआ एक और नाम, अब इस पूर्व खिलाड़ी ने किया आवेदन!