Virat Kohli-Test

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला ओवल में खेला जाएगा। इस मैच में Team India और इंग्लैंड दोनों ही टीमें अपने सर्वश्रेष्ठ के साथ उतरना चाहेंगे, क्योंकि फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी है। अब जबकि सभी खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ देंगे, तो जाहिर है कुछ रिकॉर्ड्स टूटेंगे, तो कुछ बनेंगे। तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं उन रिकॉर्ड्स के बारे में जो ओवल में बन सकते हैं।

                   Team India vs England Stats Preview

Team India

1- 1 रन बनाते ही विराट कोहली अपने 23 हजार इंटरनेशनल रन पूरे कर लेंगे। इसी के साथ वह 490 पारियों में सबसे तेज 23 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने 522 पारियों में 23 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाए थे।

2- रविचंद्रन अश्विन (413) इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में अश्विन अगर 5 विकेट लेने में सफल रहे तो टेस्ट में Team India के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे। फिलहाल हरभजन सिंह (417) का नाम तीसरे स्थान पर आता है।

3- उमेश यादव ने अपने टेस्ट करियर में (148) विकेट चटकाए हैं और अगर उनको नॉटिंघम में खेलने का मौका मिला तो वह अपने 150 विकेट पूरे कर लेंगे। यह उपलब्धि हासिल करने वाले देश के 16वें गेंदबाज होंगे।

4- आर अश्विन (88) नॉटिंघम टेस्ट में अगर अश्विन की फिरकी का जादू चला और वह 12 विकेट चटकाने में कामयाब हुए तो भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 100 विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन के बाद सिर्फ दूसरे गेंदबाज होंगे।

Team India

5- रोहित शर्मा ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 2909 रन बनाए हैं और वह 3 हजार टेस्ट रनों से सिर्फ 91 रन दूर हैं। इसलिए ओवल में यदि वह 91 रन बना लेते हैं, तो अपने 3 हजार टेस्ट रन पूरे कर लेंगे।

6- जसप्रीत बुमराह ने 23 टेस्ट मैचों में 97 विकेट चटकाए हैं। वह ओवल में 3 विकेट चटकाते ही 100 टेस्ट विकेट पूरे कर लेंगे।