India team-3 problem

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे लॉर्ड्स टेस्ट मैच का दूसरा दिन खत्म हो गया है। पहली पारी में Team India 364 के स्कोर पर ऑलआउट हुई। दूसरे दिन के खत्म होने से पहले इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिए हैं। लेकिन भारत अभी भी 245 रन आगे है। भारतीय तेज गेंदबाज एक बार फिर आक्रामक नजर आ रहे हैं। अब कल भारतीय गेंदबाज इंग्लिश बल्लेबाजों को सस्ते में आउट करना चाहेंगे।

Team India ने पहली पारी में बनाए 364 रन

Team India

Team India का स्कोर पहले दिन के अंत तक 276-3 था। दूसरे दिन की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही थी, क्योंकि सेट बल्लेबाज केएल राहुल 129 (250) रनों पर ओली रोबिन्सन को अपना विकेट दे बैठे। इसके बाद अजिंक्य रहाणे भी 1 (23) जेम्स एंडरसन की पहली गेंद खेलते हुए आउट हो गए। भारत ने 4 रनों के अंदर 2 विकेट गंवा दिए। लेकिन ये ज्यादा चिंता की बात नहीं थी, क्योंकि उस वक्त स्कोरबोर्ड पर 282 रनों का स्कोर लगा हुआ था।

इसके बाद ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन तभी पंत एक बार फिर मार्क वुड की गेंद पर जोस बटलर के हाथों कैच 37 (58) रन पर आउट हो गए। इसके बाद एक छोर पर जडेजा टिके रहे और दूसरे छोर से पुछल्ले बल्लेबाज एक-एक करके अपना विकेट गंवाते रहे।

क्रमश: मोहम्मद शमी 0, इशांत शर्मा 8 व बुमराह 0 पर आउट हुए। इसके बाद दसवें विकेट के रूप में मार्क वुड ने रविंद्र जडेजा को 40 (120) पर आउट कर भारतीय पारी को समाप्त कर दिया। Team India का स्कोर 364 रहा। भारत ने स्कोरबोर्ड पर चुनौतीपूर्ण लक्ष्य लगाया। इस पारी में केएल राहुल ने लॉर्ड्स के मैदान पर शतक लगाकर अपना नाम इतिहास में दर्ज करवा लिया है।

इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने 5, ओली रोबिन्सन और मार्क वुड ने 2-2 व मोईन अली ने 1 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड का स्कोर 119-3Capture 15

Team India के बनाए 364 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम के ओपनर्स अपनी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके। 23 रनों पर इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा, जब मोहम्मद सिराज ने डोमिनिक सिबली को 11 (41) पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद नए बल्लेबाज हसीब हमीद को भी सिराज ने बिना खाता खोले शून्य पर ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। सिराज हैट्रिक पर थे, लेकिन नए बल्लेबाज जो रूट ने हैट्रिक नहीं होने दी।

इसके बाद जो रूट व रोरी बर्न्स के बीच 85 रनों की साझेदारी हुई और इस साझेदारी को तोड़ते हुए मोहम्मद शमी ने रोरी बर्न्स को अर्धशतक बनाने से रोका और 49 (136) के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। अब दिन खत्म होने पर जो रूट 48 (75) व जॉनी बेयरस्टो 6 (17) रन पर क्रीज पर नाबाद डटे हुए हैं। इंग्लैंड का स्कोर 119-3 का है और वह अभी मैच में 245 रनों से पीछे चल रही है।