India Team

ये बात सभी अच्छी तरह जानते हैं कि यदि इंग्लैंड की सरजमीं पर मैच जीतना है, तो ओपनिंग जोड़ी को अपनी टीम के लिए अच्छी शुरुआत देनी होगी। इंग्लिश परिस्थितियों में पहला सेशन खेलना किसी भी मेहमान टीम के ओपनर्स के लिए आसान नहीं होता है। ऐसे में पहले मैच के बाद अब सवाल उठता है कि क्या Team India व इंग्लैंड अपनी ओपनिंग जोड़ी में बदलाव कर सकती है? तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि क्या हो सकती है दोनों टीमों की संभावित ओपनिंग जोड़ी।

Team India नहीं करने वाले ओपनर्स में बदलाव

Team India

Team India की ओर से पहले टेस्ट मैच में ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा व केएल राहुल को सौंपी गई थी। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपनी टीम को पहली पारी में शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े। हालांकि रोहित 36 (107) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। लेकिन केएल ने विकेट संभाले रखा और 84 (214) रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

वहीं दूसरी पारी में राहुल 26 (38) पर आउट हो गए, लेकिन रोहित 12 (34) रन पर डटे रहे। कुल मिलाकर भारतीय ओपनर्स ने अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, क्योंकि उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड व जेम्स एंडरसन के सामने विकेट पर डटे रहने का साहस दिखाया। ऐसे में टीम मैनेजमेंट लॉर्ड्स में भी केएल राहुल व रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर बने रहना चाहेगा।

इंग्लैंड के लिए बर्न्स-सिबली कर सकते हैं ओपनिंग

Team India

नॉटिंघम टेस्ट मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम की ओर से ओपनिंग करने के लिए रोरी बर्न्स व डोम सिबली मैदान पर उतरे। पहली पारी में तो रोरी बर्न्स (0) पहले ही ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे और डक पर आउट हो गए। तो वहीं सिबली ने 18 (70) रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में भी ये जोड़ी बड़ी शुरुआत देने में असफल रही और पहले विकेट के लिए सिर्फ 37 रन ही जोड़ सकी। बर्न्स 18 (49) रन पर आउट हुए, तो वहीं सिबली 28 (133) रन पर आउट हुए।

जो रूट अपनी इस ओपनिंग जोड़ी को बरकरार रख सकते हैं। हालांकि उनके पास जैक क्रॉली का भी विकल्प है, जिन्हें पहले टेस्ट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था। मगर क्रॉली भी दोनों पारियों में क्रमश: 27 व 6 के स्कोर पर आउट हुए।