rohit sharma

Team India और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच नॉर्टिंघम के ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर खेले जाने वाले पहले मैच के साथ इस दौरे का आगाज होगा। पहले मैच में सभी की नजरें दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी पर होंगी, खासकर भारत की। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि यदि इंग्लैंड में मैच जीतने हैं, तो टीमों के ओपनिंग बल्लेबाजों को अपनी-अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देनी होगी। तो आइए इस आर्टिकल में आपको दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी का नाम बताते हैं।

रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल को मिल सकता है मौका

Team India

Team India के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का पहले ही नहीं बल्कि सभी मैचों की प्लेइंग इलेवन में बतौर ओपनर खेलना तय है। लेकिन सवाल दूसरे ओपनर को लेकर है। शुभमन गिल के रूल्ड आउट होने के बाद आखिर भारत की ओर से रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने मैदान पर कौन उतरेगा? इस बीच ऐसा माना जा रहा है कि पहले मैच में रोहित के साथ मयंक अग्रवाल को खेलने का मौका मिल सकता है।

मयंक का अब तक का करियर बहुत ही शानदार रहा है, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेले गए मुकाबलों में वह अच्छे फॉर्म में नहीं दिखे थे, जिसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। लेकिन अब उनके पास बेहतरीन मौका है कि वह खुद को साबित कर फिर से बतौर ओपनर अपनी जगह पक्की कर सकें।

रोरी बर्न्स-डोमिनिक सिबली कर सकते हैं ओपनिंग

Team India

इंग्लैंड की ओपनिंग जोड़ी की बात करें, तो पिछले कुछ पहले तक इस टीम ने काफी एक्सपेरिमेंट किए। लेकिन अब टीम रोरी बर्न्स व डोमिनिंग सिबली के साथ ओपनिंग करता है। रोरी बर्न्स व डोमिनिक सिबली टीम के मुख्य ओपनर्स बनकर सामने आए हैं और भारत के खिलाफ ये दोनों पारी का आगाज करने मैदान पर उतरेंगे। इसके अलावा टीम में हासिब हमीद और जैक क्रॉली के विकल्प भी मौजूद हैं, लेकिन फिलहाल जो रूट सिबली व बर्न्स के साथ मैदान पर उतर सकते हैं।