Mohammed Shami
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India और इंग्लैंड के बीच खेले गए लॉर्ड्स टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। 51.5 ओवर में इंग्लैंड के पूरे 10 विकेट निकालकर भारत ने 151 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। मैच में कई उतार-चढ़ाव आए, मगर भारतीय टीम डटी रही और परिणाम सभी के सामने है।

इस मैच में जहां, कुछ खिलाड़ी उम्मीद पर खरे उतरने में नाकामयाब रहे, तो वहीं कुछ ने लाजवाब प्रदर्शन किया और इ मैच के नायक के रूप में हमेशा याद किए जाएंगे। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन नायकों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने इस जीत में दिया बड़ा योगदान।

     Team India को मिली लॉर्ड्स जीत के हीरो रहे ये खिलाड़ी

1- केएल राहुल

Team India

टेस्ट टीम में वापसी कर रहे केएल राहुल ने लॉर्ड्स मैच में भारत के लिए जीत की नींव रखने का काम केएल राहुल ने पहली ही पारी में कर दिया था। पहली पारी में राहुल ने 129 (250) रन बनाए थे। जिसकी मदद से पहली पारी में Team India ने स्कोरबोर्ड पर 364 रन लगाए थे। ये केएल राहुल के टेस्ट करियर का 6वां और इंग्लैंड में दूसरा शतक रहा।

इस शानदार शतक के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। हालांकि राहुल दूसरी पारी में सिर्फ 5 (30) रन पर ही आउट हो गए, लेकिन उनकी पारी पारी जानदार रही। इसलिए वह इस मैच के हीरो के रूप में निखरकर सामने आए। अब आगे भी राहुल से ऐसी ही पारियों की उम्मीद रहेगी।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse