Deepak Hooda Team India Lucky Charm

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज़ के बीच इस वक्त 5 मैचों की एक रोमांचक T20I सीरीज़ खेली जा रही है. जिसके अब तक 3 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत 2-1 से आगे है. वहीं टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में एक ऐसा खिलाड़ी भी शामिल है जिसके बस प्लेइंग 11 में होने से ही टीम मैच जीत जाती है. हालांकि इस खिलाड़ी को अब तक सीरीज़ में खेलने का इतना मौका नहीं मिला है. आइये जानते हैं कि आखिर कौन है ये क्रिकेटर जिसका लक भारत के लिए

दीपक हुड्डा है Team India के लकी चार्म

Deepak Hooda Team India Lucky Charm

आपको बता दें कि खतरनाक ऑलराउंडर दीपक हुड्डा भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के लिए लकी चार्म हैं. यह जब-जब टीम का हिस्सा होते हैं, भारत मैच जीत जाता है. ग़ौरतलब है कि दीपक को अब तक इस सीरीज़ में इतने मौके नहीं दिए गए हैं. अब तक खेले गए 3 मुकाबलों में से इस खिलाड़ी को सिर्फ एक मैच ही मैच में शामिल गया है. जिसमें टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है.

सीरीज़ का पहला मैच जीतने के बाद भारत को दूसरे मुकाबले में मेज़बान टीम वेस्टइंडीज़ ने बुरी तरह हराया था. इसके बाद तीसरे T20I के लिए भारत ने अपने लकी चार्म दीपक हुड्डा को प्लेइंग 11 में शामिल किया. जिसका नतीजा यह हुआ कि टीम वो मैच 7 विकेट से जीत गई. दीपक ने भारत के लिए अब तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 7 T20 और 5 वनडे मुकाबले खेले हैं और टीम इंडिया ने इन सभी मैचों में जीत दर्ज की है.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में की है ज़बरदस्त एंट्री

Deepak Hooda international career

आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स का प्रतिनिधित्व करने वाले दीपक हुड्डा ने इसी साल यानी फरवरी 2022 में टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया था. जिसके बाद इन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. हुड्डा के अगर आंकड़ों की बात करें तो, इन्होंने अब तक खेले गए 7 T20 मैचों में 71.66 की कमाल की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 215 रन जड़े हैं.

वहीं वनडे की बात करें तो, दीपक ने 38.33 की शानदार औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए इस फॉर्मेट में अब तक 115 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं बल्कि यह पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर गेंदबाज़ भी हैं, जो मिडिल ओवर्स में टीम के लिए कुछ ओवर डाल सकते हैं. पिछले कुछ समय से यह अपने अच्छे प्रदर्शन के चलते सबकी नज़रों में चढ़े हुए हैं. एशिया कप 2022 और उसके बाद होने वाले T20 वर्ल्डकप में भी हुड्डा को भारतीय टीम में जगह मिल सकती है.