Team India vs New Zealand
Team India vs New Zealand

Team India vs New Zealand के बीच खेले जा रहे कानपुर टेस्ट मैच का दूसरे दिन का पहला सेशन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपने नाम किया। हां, शुरुआत में श्रेयस अय्यर ने शतक लगाई, लेकिन इसके बाद कीवी टीम ने वापसी की। पहले सेशन में न्यूजीलैंड ने 4 विकेट चटका लिए हैं। वहीं भारत का स्कोर सेशन खत्म होने तक 350-8 का है। क्रीज पर रविचंद्रन अश्विन 39 (20) और उमेश यादव 0(12) पर डटे हुए हैं।

श्रेयस अय्यर ने लगाया शतक

Team India vs New Zealand
Team India vs New Zealand

कानपुर के ग्रीन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर ने 157 गेंदों पर अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया। पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले अय्यर भारत के 16वें और दुनिया के 112वें खिलाड़ी बने। साथ ही किसी भी भारतीय खिलाड़ी का न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए ये तीसरा शतक रहा। इसके अलावा वह सबसे तेज डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

भारत की ओर से टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में आज से पहले सौरव गांगुली सहित 15 खिलाड़ी शामिल थे और अब इस लिस्ट में Shreyas Iyer का नाम शामिल हो गया है।

Team India का स्कोर 350-4

Team India vs New Zealand के बीच खेला जा रहा कानपुर टेस्ट मैच बहुत ही रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। पहले दिन के खत्म होने पर भारत का स्कोर 258-4 का था। दूसरे दिन की शुरुआत होते ही टिम साउथी ने रवींद्र जडेजा को एक भी रन बनाने का मौका नहीं दिया और बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके बाद रिद्धिमान साहा एक बार फिर बल्ले से टीम के लिए योगदान नहीं दे सके और सिर्फ 1 (12) रन बनाकर साउथी का शिकार हुए। शतकवीर श्रेयस अय्यर को भी टिम साउथी ने 105 (171) पर चलता कर दिया। फिर अक्षर पटेल को भी साउथी ने 3 (9) पर टॉम ब्लंडल के हाथों कैच कराते हुए चलता कर दिया। इस तरह टिम साउथी ने पहले सत्र में भारत के 4 बल्लेबाजों को चलता कर दिया। हालांकि अभी क्रीज पर रविचंद्रन अश्विन 38 (54) और उमेश यादव 4 (28) पर खेल रहे हैं।

New Zealand जल्द करना चाहेगा भारत को ऑलआउट

Team India vs New Zealand
Team India vs New Zealand

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने पहले सेशन में शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने 4 भारतीय बल्लेबाजों को चलता कर अपनी टीम की मैच में वापसी करा दी है। हालांकि अभी क्रीज पर अश्विन और उमेश डटे हुए हैं। अब अगले सेशन में कीवी टीम जल्द से जल्द Team India को ऑलआउट करके बल्ले के साथ एक्शन में आना चाहेगी। बता दें, अब तक न्यूजीलैंड के स्पिनर्स विकेट नहीं निकाल सके हैं। 3 विकेट जैमिसन ने और 5 विकेट टिम साउथी ने अपने नाम किए हैं।