KL Rahul, team india

टीम इंडिया (Team India) पिछले कुछ महीनों से कलह की खबरे सामने आई. दरअसल जब से भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज ने विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. जब से खिलाड़ियों में मतभेद देखने को मिला है. विराट कोहली और बीसीसीआई का विवाद भी पहले से ज्यादा गर्मा गया. वहीं साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी. जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने दावा किया है कि पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम बंटा हुआ दिख रहा था. आइये जानते हैं दानिश कनेरिया ने ऐसा क्यों कहा?

भारतीय ड्रेसिंग रूम में दो खेमों में बंटा

Team India

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) भारतीय टीम के रवैये पर सवाल खड़े किये हैं पिछले कुछ समय में भारतीय टीम में काफी नाटक देखने को मिला है. क्योंकि विराट की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली और बीसीसीआई आमने सामने देखने को मिले. जिसके चलते टीम को साउथ अफ्रीका मे हार का सामना करना पड़ रहा हैं.

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने दावा किया है कि पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम बंटा हुआ दिख रहा था. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को दो समूहों में बांटा गया है, एक स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल की तरफ और दूसरा पूर्व कप्तान विराट कोहली की तरफ है.

‘विराट कोहली और केएल राहुल दूर-दूर बैठे’

KL Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम में समय-समय पर विभाजन के कयास लगाए जाते रहे हैं, चाहे यह दो खिलाड़‍ियों के बीच हो या फिर दो ग्रुप के बीच. पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) अपने यूट्यूब चैनल पर कई बड़े खुलासे किये. उनका मानना है कि  पूर्व कप्‍तान की अब केएल राहुल से भी नहीं जम रही है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच  तीन मैचों की सीरीज के बारे में बातचीत करते हुए पाकिस्‍तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने दावा किया कि भारतीय टीम दो गुटों में बट चुकी है.  इसमें से एक गुट कोहली तो दूसरा राहुल का है.

‘हमने देखा कि भारतीय ड्रेसिंग रूम दो ग्रुपों में बटा है। केएल राहुल और विराट कोहली दूर-दूर बैठे थे. साथ ही कोहली उस मूड में नहीं थे. इससे पहले विराट और रोहित शर्मा के अनबन की खबरें आईं. जिसमें माना जा रहा था विराट कोहली रोहित शर्मा की कप्तानी में वनडे मैच खेलना नहीं चाहते.