Team India vs County

इंग्लैंड (England) के खिलाफ होने वाले 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आगाज में अभी वक्त बचा है. लेकिन, उससे पहले टीम इंडिया (Team India) के 2 खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. 20 जुलाई से भारतीय टीम को काउंटी सिलेक्ट इलेवन (County Select XI) के खिलाफ तीन दिवसीय मैच खेलना है. जिसके लिए इंग्लैंड ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. ऐसे में इस लिस्ट में किन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जानिए इस खास रिपोर्ट में…

इंग्लैंड ने 14 सदस्यीय काउंटी सिलेक्ट 11 का किया ऐलान

Team India

भारत के खिलाफ इंग्लैंड की अलग-अलग काउंटी से प्लेयर्स को सिलेक्ट किया गया है. बता दें कि टीम इंडिया (Team India) की ओर से इस मैच में ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा हिस्सा नहीं लेंगे. पंत इस वक्त कोरोना महामारी की समस्या से जूझ रहे हैं. इसी बीच थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट दयानंद जारानी के भी कोरोना संक्रमित की खबर सामने आई है. जिसके बाद साहा को भी क्वारंटाइन किया गया है. क्योंकि वो दयानंद जारानी के संपर्कों में से एक थे.

सिलेक्ट इलेवन ने भारत के खिलाफ तीन दिवसीय मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. काउंटी सिलेक्ट 11 की कप्तानी वार्विकशायर के मेजबान विल रोड्स को दी गई है. दोनों टीमों के बीच होने वाले ये मुकाबले बंद दरवाजों के अंदर खेले जाएंगे. खास बात तो ये है कि, हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले जेम्स ब्रेसी और नॉटिंघमशायर के सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद को भी इस टीम का हिस्सा बनाया गया है.

भारत की तरफ से केएल राहुल करेंगे विकेटकीपिंग

KL Rahul PTI88

साल 2016 की बात है जब हसीब हमीद ने टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू किया था. इस टीम का ऐलान क्रिकेटर्स की उपलब्धता पर फर्स्ट क्लास खेलने वाली काउंटियों के साथ विचार करने के बाद किया गया है.  इस मुकाबले की शुरूआत से पहले सभी खिलाड़ियों को टेस्ट प्रक्रिया से गुजरना होगा.

इस मैच को डरहम काउंटी क्रिकेट क्लब के यूट्यूब चैनल के जरिए लाइव प्रसारण किया जाएगा. खबरों के मुताबिक पंत और साहा के टीम इंडिया (Team India) में ना होने की वजह से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल संभालेंगे. इससे पहले टीम इंडिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथम्पटन मे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में हुई थी. जिसमें टीम को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. इसके बाद सभी प्लेयर्स को 20 दिन का ब्रेक दिया गया था.

काउंटी सिलेक्ट इलेवन टीम

714027 england test series reuters

विल रोड्स (कप्तान), रेहान अहमद, टॉम एस्पिनवेल, ईथन बाम्बर, जेम्स ब्रेसी, जैक कार्सन, जैक चैपल, हसीब हमीद, लिंडन जेम्स, जेक लिब्बी, क्रेग माइल्स, लियाम पेटरसन व्हाइट, जेम्स रु, रॉब येट्स.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo)