Ravi Shastri

भारतीय क्रिकेट में इस वक्त ऐसा लग रहा है कि बदलाव का दौर आ गया है। Team India के कप्तान विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। वहीं मेगा इवेंट के बाद रवि शास्त्री सहित सभी कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल पूरा हो रहा है और BCCI उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाने के विचार में नहीं है। अब बोर्ड ने दिग्गज अनिल कुंबले व वीवीएस लक्ष्मण को कोच बनाने के लिए उन्हें पत्र लिखा है।

अनिल कुंबले या VVS बन सकते हैं हेड कोच

Team India

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 विश्व कप के साथ ही खत्म हो जाएगा। बताया गया है कि शास्त्री इस जिम्मेदारी को फिर नहीं लेना चाहते हैं। गांगुली अब दिग्गज क्रिकेटरों को टीम इंडिया की हेड कोचिंग की जिम्मेदारी देना चाहते हैं। पहले राहुल द्रविड़ को मनाने की कोशिश की गई, लेकिन उनके साफ इनकार के बाद अब बोर्ड दो पूर्व दिग्गजों से बातचीत कर सकता है।

समाचार एजेंसी पीटीआई की माने तो महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले और दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और महेला जयवर्धने को हेड कोच पद के लिए आवेदन करने को कहा जा सकता है। कुंबले ने अपने ट्विटर हैंडिल पर पोस्ट भी शेयर किया है।

2017 में दिया था विवाद

bcci

अनिल कुंबले 2016-17 के बीच एक साल के लिए भारतीय टीम के कोच थे। उस समय सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और खुद गांगुली की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समति ने उन्हें शास्त्री की जगह नियुक्त किया था। हालांकि, कप्तान विराट कोहली के साथ अनबन के चलते कुंबले ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हारने के बाद अपना इस्तीफा दे दिया था।

4 साल पहले कुंबले के हेड कोच के पद से हटने के बाद कोहली ने रवि शास्‍त्री को उनकी जगह रिप्‍लेस करने का समर्थन किया था। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनिवार्य पैनल की सिफारिशों के बाद कुंबले को वापस लाने के तरीकों का पता लगाया जा रहा है।