Cheteshwar Pujara1
SYDNEY, AUSTRALIA - JANUARY 03: Cheteshwar Pujara of India celebrates scoring a century during day one of the Fourth Test match in the series between Australia and India at Sydney Cricket Ground on January 03, 2019 in Sydney, Australia. (Photo by Cameron Spencer/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेला गया नॉटिंघम टेस्ट मैच में मेहमान टीम के मुंह तक आई जीत, हाथ नहीं आ सकी, क्योंकि बारिश के चलते मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। इस मैच में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) भले ही पहली पारी में अच्छा स्कोर ना कर सके हों, लेकिन फिर भी उन्हें अगले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। उसकी वजह है दूसरी पारी में उनके द्वारा किया गया बेहतरीन प्रदर्शन।

दूसरी पारी में नाबाद लौटे Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara

भारतीय क्रिकेट टीम के नंबर-3 बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) पिछले कुछ वक्त से अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है। नॉटिंघम टेस्ट में भी वह पहली पारी में संघर्ष करते दिखे। जब वह 4 (16) रन पर जेम्स एंडरसन को अपना विकेट दे बैठे। लेकिन इसके बाद दूसरी पारी में पुजारा ने काफी सहजता के साथ बल्लेबाजी की।

जी हां, उन्होंने सिर्फ 13 गेंदों पर 12 रन बना दिए। जबकि पुजारा एक्शन में आने से पहले कुछ गेंदों को डिफेंस करना पसंद करते हैं। लेकिन दूसरी पारी में आते ही रन बनाने लगे। हालांकि वह चौथे दिन रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करते हुए 18 रनों की साझेदारी की और वह 12 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे। इस दौरान वह काफी कंफर्टेबल नजर आए। लेकिन फिर बारिश के चलते पांचवें दिन उनकी बल्लेबाजी नहीं आ सकी और वह नाबाद रहे।

लॉर्ड्स में ऐसा रहा है प्रदर्शन

cheteshwar pujara

33 वर्षीय दिग्गज बल्लेबाज Cheteshwar Pujara को दूसरे मुकाबले में मौका मिलना एकदम तय लग रहा है। वैसे अगर पुजारा के लॉर्ड्स के मैदान पर आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने इस ऐतिहासिक मैदान पर अभी तक सिर्फ दो ही टेस्ट मैच खेले हैं और 22.25 की औसत के साथ मात्र 89 रन ही बना सके।

लॉर्ड्स की चार पारियों में चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला है। पुजारा का सबसे बढ़िया प्रदर्शन 43 रन रहा है, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में पुजारा जरूर अपने इन आंकड़ों में सुधार और टीम इंडिया के लिए दमदार खेल दिखाने के लिए बेताब रहेंगे।