IND vs SA India Celebration Video

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम (Team India) ने तीन मैचों की टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने सातवीं टी20 सीरीज अपने नाम की है। सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत हासिल की। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत ने पहली बार अपने घर में जीत हासिल की। इस जीत के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी काफी खुश नजर आए। उनके जीत के जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

IND vs SA: Team India की जीत के जश्न का वीडियो हुआ वायरल

Team India

भारत और साउथ अफ्रीका (Team India) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया गया था, जिसको मेजबान टीम ने 2-1 से अपने नाम किया। तीसरे मैच के खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को विनिंग ट्रॉफी दी गई, जिसके बाद उन्होंने दिल जीत लेने वाला काम किया। दरअसल, विनिंग ट्रॉफी लेने के बाद हिटमैन ने ट्रॉफी टीम के युवा खिलाड़ी शाहबाज अहमद के हाथों में थमा दी।

उनको ट्रॉफी देने के बाद टीम के सभी खिलाड़ियों ने एक साथ तस्वीर खिंचवाई। भारत की जीत के जश्न का वीडियो बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया, जिसे फैंस खूब पसंद कर रहे हैं। इसी के साथ बता दें कि शाहबाज को टीम में हार्दिक की जगह शामिल किया गया था। हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया ।

तीसरे मैच में बुरी तरह फ्लॉप हुई Team India

Team India

सीरीज के पहले दो मुकाबले में तो टीम इंडिया का प्रदर्शन ही शानदार रहा था, लेकिन तीसरे मैच में टीम बुरी तरह फ्लॉप हुई। टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जोकि पूरी तरह से गलत साबित हुआ। दरअसल, पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 228 रनों का पहाड़नुमा टारगेट भारत के सामने रखा।

जवाब में दिए गए टारगेट का पीछा करने के लिए आई भारतीय टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिल सकी और टीम महज 178 रन बनाकर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। भारत को आखिरी मुकाबले में 49 रनों से शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा।