शोएब अख्तर
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में हराकर भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। भारत से पहले केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची।

अब Team India और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से 22 जून के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। ये पहला इस टेस्ट चैंपियनशिप का पहला संस्करण है, जिसमें दोनों ही टीमें पूरी मजबूती के साथ प्रदर्शन करते हुए खिताब को अपने नाम करना चाहेंगी।

लेकिन आज इस आर्टिकल में हम आपको वह 3 कारण बताने वाले हैं, जिसके चलते आपको भी यकीन हो जाएगा कि Team India ये टेस्ट चैंपियनशिप आसानी से जीतकर भारत ले आएगी।

Team India जीत सकती है आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

1- बैक टू बैक मिल रही जीत से आत्मविश्वास से भरी है Team India

Team India

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों व फैंस की इस वक्त खुशी का ठिकाना नहीं होगा। Team India ने कोरोना के बाद जब से क्रिकेट ट्रैक पर आया है, तब से शानदार प्रदर्शन कर रही है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को जिस तरह से अपने नाम किया, उसकी चर्चा तो सालों-साल क्रिकेट के गलियारों में होती रहेगी।

दूसरे ओर अब इंग्लैंड को मात देकर भारत टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनलमें पहुंच चुका है। इस बात को झुठलाया नहीं जा सकता कि लगातार जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी ऊपर होता है, जिसके दम पर वह मुश्किल से मुश्किल मैच जीतने की काबिलियत रखते हैं।

इसलिए ये जीत की लय भारतीय टीम के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के सामने सबसे बड़े हथियार के रूप में हो सकती है, क्योंकि किवी टीम ने जनवरी के बाद कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है, जिससे उनके प्लेयर्स के फॉर्म पर फर्क नजर आ सकता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse