team india

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैच होने बाकी है. जिनमें से तीसरा टेस्ट मैच सिडनी और चौथा टेस्ट मुकाबला ब्रिस्बेन में खेला जाना है. लेकिन टेस्ट मैच होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल मीडिया खबरों की माने तो चौथा टेस्ट मैच खेलने के लिए टीम इंडिया ब्रिस्‍बेन जाने के लिए तैयार नहीं है. इसके पीछे की वजह क्या है, आपको भी बताते हैं.

ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती टीम इंडिया

team india3

ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया की भिड़ंत होने वाली है. लेकिन ब्रिस्बेन में टीम इंडिया इसलिए खेलने के लिए नहीं जाना चाहती क्योंकि खिलाड़ी फिर से क्‍वारंटीन का सामना करना नहीं चाहते हैं. इसके पीछे एक बड़ा कारण यह भी है कि, सिडनी में बीते कुछ वक्त से कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं.

दरअसल टीम इंडिया इस मसले को लेकर पहले ही स्पष्ट कर चुकी थी कि, ऑस्‍ट्रेलिया में पहुंचने के बाद पहले सभी खिलाड़ी 14 दिन के क्ववांरटीन की प्रक्रिया से गुजरेंगे. इसके बाद उन्हें बाकी लोगों की तरह हर गतिविधि से जुड़ी आजादी दी जाएगी.

टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन न जाने की बताई यह वजह

team india

लेकिन इस समय एक बार फिर खिलाड़ी इस चिंता में डूबे हुए हैं कि, ब्रिस्‍बेन जाने के बाद उन्हें दोबारा से बबल में जाना पड़ेगा. इसके बाद वो सिर्फ होटल और स्‍टेडियम के बीच ही सीमित होकर रह जाएंगे. यही कारण है कि, टीम इंडिया के खिलाड़ी सिडनी से नहीं निकलना चाहते हैं.

इस पूरे मामले पर क्रिकबज से बातचीत करते हुए टीम इंडिया के एक सूत्र की ओर से बयान दिया गया है कि,

“दुबई जाने के बाद हमनें 14 दिन तक क्वारंटीन का सामना किया. इसके बाद हम जब ऑस्ट्रेलिया आए, तो एक बार फिर 14 दिन के लिए क्वारंटीन पर रहे. इस बात से आप ये अंदाजा लगा सकते हैं कि, तकरीबन हम एक महीने के आसपास क्वारंटीन प्रक्रिया से होकर गुजरे हैं”. 

क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजरने को तैयार नहीं टीम इंडिया

EqYafY4UcAEyLj5

सूत्रों ने आगे बात करते हुए कहा कि,

“अब जब दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खत्म होने वाली है, तो हम दोबारा से क्वारंटीन का सामना नहीं करना चाहते हैं. हम ब्रिस्‍बेन के लिए रवाना नहीं होना चाहते हैं. अगर इस प्रक्रिया का मतलब दोबारा से होटल में फंसना है, सिर्फ मैदान जाने के, तो टीम इंडिया सोमवार को सिडनी के लिए रवाना होगी. यहां पर पहले दो दिन खिलाड़ियों की ट्रेनिंग होगी और फिर 7 जनवरी से तीसरा टेस्‍ट मैच होगा जाएगा”.

सूत्र के हवाले से यह भी कहा गया है कि,

“वर्तमान हालात को हम समझ रहे हैं. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और हमने बबल से जुड़े हर प्रोटोकॉल का पालन किया है और इसमें उनका सहयोग किया है. लेकिन हम एक बार सिडनी में क्‍वारंटीन प्रक्रिया से गुजर चुके हैं. इसलिए हम अपने साथ आम ऑस्‍ट्रेलियंस के जैसे ही बर्ताव करने की आशा कर रहे थे”.