team india

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकबला सिडनी में खेला जाना है. जो 7 जनवरी से शुरू होगा. लेकिन उससे पहले ही, ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच को लेकर लगातार विवाद जारी है. दरअसल कुछ घंटे पहले इस तरह की खबर सामने आई थी कि, टीम इंडिया चौथा टेस्ट मुकाबला खेलने के लिए ब्रिस्बेन जाने को नहीं तैयार है.

ब्रिस्बेन में क्वारंटीन होने के लिए नहीं तैयार टीम इंडिया!

Team India

ब्रिस्बेन न जाने की वजह टीम इंडिया का दोबारा से क्वारंटीन होना बताया गया है. जिस प्रक्रिया से भारत फिर से नहीं गुजरना चाहता है. इस बारे में सूत्रों की ओर से कहा गया कि, पहले आईपीएल खेलने के लिए उन्हें दुबई में 14 दिनों के लिए क्वारंटीन का सामना करना पड़ा था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद फिर से टीम इंडिया को 14 दिन तक क्वारंटीन में रहना पड़ा था.

इसलिए अब टीम दोबारा से क्वांरटीन की प्रक्रिया से नहीं गुजरना चाहती है, और चौथा टेस्ट मैच भी सिडनी में ही खेलने के लिए तैयार है. हालांकि इसी बीच ब्रिस्बेन को लेकर एक नई अपडेट सामने आई है.  15 जनवरी से खेले जाने वाले चौथे टेस्‍ट में टीम इंडिया क्‍वींसलैंड में क्‍वारंटीन के कड़े नियमों को देखते हुए ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती. इस वजह से अब चौथे टेस्‍ट पर कहीं न कहीं संकट जैसी स्थिति खड़ी हो गई है.

ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट कराने के प्लान में जुटी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया!

brisbane

इस टेस्ट मैच को कराने से जुड़ी जो खबर सामने आ रही है, उसके मुताबिक भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाड़ियों को अब होटल के कमरे में कैद नहीं किया जाएगा. हेराल्‍ड सन की ओर से जारी किए गए नियम के मुताबिक, क्‍वींसलैंड की मुख्‍य हेल्‍थ ऑफिसर जेनेट यंग ने एक प्रपोजल के बारे में रिवील करते हुए बताया है कि,

‘दोनों टीमों से जुड़े किसी भी खिलाड़ी को अब होटल के कमरे में कैद नहीं होना पड़ेगा. क्‍योंकि उन्हें एक दूसरे से मिलने के लिए छूट दे दी गई है’.

आगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि,

‘इस निर्णय से गाबा में होने वाले चौथे टेस्ट मैच को बचाया जा सकता है. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के साथ वो इस मसले पर पर गंभीरता से विचार-विमर्श कर रही हैं. ऐसे में उन्हें इस बात की आशा है कि, गाबा में चौथा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा’.

सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच खेलने को तैयार टीम इंडिया!

brisbane

क्रिकबज से इस बारे में बात करते हुए टीम इंडिया के एक सूत्र की ओर से जानकारी दी गई थी कि, ब्रिस्‍बेन जाकर वो 14 दिन तक क्‍वारंटीन में नहीं रहना चाहते. क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई दौरा भी अब खत्म होने वाला है. इसलिए वो तीसरा टेस्ट सिडनी में खेलने के लिए तैयार हैं.

सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक के टीम का कहना है कि हम ब्रिस्‍बेन नहीं जाना चाहते, इसका मतलब फिर से होटल में फंसना है, सिर्फ मैदान जाने के अलावा. फिलहाल तीसरे मैच के लिए लिए टीम इंडिया सोमवार को सिडनी रवाना होगी.